फर्जी IPS की Real कहानी..2 लाख देकर ली वर्दी, कमर में खोसी पिस्टल, बाइक पर बैठकर पहुंच गए थाने

किशोर ने दो लाख रुपये देकर वर्दी और एक पिस्तौल हासिल करने की और फिर थाने भी पहुंच गया. इतना ही नहीं, उसने खुद को एक वैध अधिकारी के रूप में पेश करने की भी कोशिश की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

यूपीएससी (UPSC) उम्मीदवार अपने सपने को पूरा करने के लिए सालों तक परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन हाल ही में एक घटना में बिहार के एक किशोर (18 वर्षीय मिथिलेश कुमार) ने बिना कोई परीक्षा दिए ही आईपीएस बनने का आसान रास्ता चुन लिया. किशोर ने दो लाख रुपये देकर वर्दी और एक पिस्तौल हासिल की और फिर थाने भी पहुंच गया. इतना ही नहीं, उसने खुद को एक वैध अधिकारी के रूप में पेश करने की भी कोशिश की.

राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो के आधिकारिक X हैंडल ने कुमार का एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें वर्दी में देखा जा सकता है और उनके पास एक पिस्तौल है. यह घटना बिहार के जमुई इलाके में हुई, जहां मनोज सिंह नामक व्यक्ति ने कुमार को IPS अधिकारी बनाने के नाम पर ₹2 लाख का लालच देकर ठगा. सिंह ने कुमार को वर्दी पहनाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन भी भेजा.

जब पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने कुमार को देखा, तो उन्होंने मज़ाक में कहा, "आइए, सर, IPS. सिकंदरा पुलिस स्टेशन आइए." उन्होंने घटना के बारे में लड़के से पूछताछ भी की.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

यह पोस्ट 20 सितंबर को शेयर की गई थी. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पर लोगों ने कई सारे लोगों ने कमेंट किया है. एक यूजर एक ने लिखा, "समाज में किस तरह के निकम्मे लोग हैं, इस बच्चे को बेवकूफ बनाया गया है, उसे अभी तक समझ भी नहीं आया है." एक अन्य एक्स यूजर अजय जांगिड़ ने कमेंट करते हुए लिखा, "जिसने भी इस बच्चे को धोखा दिया है, उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए." एक्स यूजर अजीत नांदल ने पोस्ट किया, "इस लड़के के खिलाफ कोई मामला नहीं होना चाहिए, वह एक मासूम और भोला लड़का है, मनोज सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए."

Advertisement

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

Featured Video Of The Day
Mouse Found In Siddhivinayak Temple Prasad: प्रसाद की शुद्धता पर उठे सवाल, लड्डुओं पर चूहों ने दिए बच्चे