VIDEO: पहले कभी देखा है बकरियों को ऐसे पहाड़ पर चढ़ते, कमाल की हैं ये माउंटेन गोट्स

अब सोशल मीडिया पर पहाड़ों पर कूद कर चढ़ने वाली बकरियों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक नहीं बल्कि कई सारी बकरियां एक के बाद एक कूद-कूद पर पहाड़ पर चढ़ जाती हैं और फिर ऐसे चलती हैं कि जैसे मैदान में टहल रही हों.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
झटपट पहाड़ों पर चढ़ती हैं ये माउंटेन गोट्स, वायरल हो रहा VIDEO

सोशल मीडिया की दुनिया सच में अजीबोगरीब वीडियोज से भरी है, कभी टेनिस खेलता डॉगी नजर आता है, तो कभी गुरुत्वाकर्षण को मात देती उल्टी चलती बिल्ली. अब सोशल मीडिया पर पहाड़ों पर कूद कर चढ़ने वाली बकरियों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक नहीं, बल्कि कई सारी बकरियां एक के बाद एक कूद-कूद पर पहाड़ पर चढ़ जाती हैं और फिर ऐसे चलती हैं जैसे मैदान में टहल रही हों.

यहां देखें वीडियो

पहाड़ पर चढ़ती बकरियों का वीडियो

मैदान में घास चरते और घूमते हुए तो बकरियों को हर किसी ने देखा होगा, ये बकरियों की स्वाभाविक प्रकृति है, लेकिन बकरियां इससे अलग अगर पहाड़ों पर चढ़ने लगें तो आप क्या कहेंगे. ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में बकरियां एक साथ झुंड में पहाड़ पर चढ़ती दिख रही हैं. सड़क से कूद कर पहाड़ की ओर लपकती बकरियों को देखकर देखने वालों ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा ली हैं. कैसे झटपट चंद सेकंड में ये बकरियां माउंटेन टॉप पर पहुंच जाती हैं, ये देख हर कोई हैरत में है. दरअसल, ये कोई साधारण बकरियां नहीं, बल्कि पहाड़ी बकरियां है, जो आसानी से पहाड़ों पर चढ़ सकती हैं.

बैंड की धुन पर ऐसा थिरका डॉगी कि वायरल हो गया VIDEO

पश्चिमी उत्तरी अमेरिका में मिलती हैं ये बकरियां

पहाड़ी बकरी को रॉकी माउंटेन बकरी भी कहा जाता है. पश्चिमी उत्तरी अमेरिका के पहाड़ी क्षेत्रों में ये स्तनपायी मौजूद हैं. यह आमतौर पर चट्टानों और बर्फ पर देखी जाने वाली ये एक निश्चित पैर वाली पर्वतारोही हैं. पहाड़ी बकरियों के इस कमाल के वीडियो पर 65 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. नेटिजन्स इन्हें अद्भुत और अविश्वसनीय पहाड़ी बकरियां बता रहे हैं.

Advertisement

एयरपोर्ट पर दिखे कई बॉलीवुड सेलेब्स, फैन्स को देखकर किया अभिवादन

Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है