कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर, देखकर कंफ्यूज हुए यजूर्स, बोले- इसे मकान कहें या बार

जरा सोचिए क्या कोई बच्चा या इस कला में उस्ताद कांच की बोतल से क्या-क्या कारीगरी कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

अपने हुनर में माहिर इंजीनियर कुछ भी करिश्मा करके दिखा सकते हैं. बेस्ट आउट ऑफ द बेस्ट करना हो उसमें भी इंजीनियर्स का कोई मुकाबला नहीं. अब आप सोचेंगे इसमें क्या खास बात है. बेस्ट आउट ऑफ द बेस्ट की कला में तो बच्चे भी माहिर होते हैं. लेकिन जरा सोचिए क्या कोई बच्चा या इस कला में उस्ताद कांच की बोतल से क्या-क्या कारीगरी कर सकता है. हो सकता है वो कांच की बोतल से लैंप या कोई शो पीस बना ले. लेकिन आसानी से टूट जाने वाले कांच से क्या पूरा एक घर बना सकता है.लेकिन कुछ इंजीनियर्स ने ऐसा कर दिखाया है. जिनकी कारीगरी देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे.

कांच से बना
सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ऐसा ही घर का वीडियो शेयर किया गया है. ये वीडियो शेयर किया है वर्ल्ड ऑफ इंजीनियर नाम के सोशल मीडिया हैंडल ने. जिसमें आप कुछ लोगों को घर बनाने के काम में जुटा देख सकते हैं. ये लेक कांच की बोतल और खाली पड़े कैन से घर बना रहे हैं. बोतलों को ठीक वैसे ही जमाया जा रहा है. जैसे ईंटों को जमाया जाता है. पहले सीमेंट की लेयर, फिर बोतलें. इस तरह से लंबी ऊंची और मोटी दीवार बनाई गई हैं. फर्श भी कांच की बोतल से ही बना है. इस तरह एक-दो कमरे तैयार किए गए हैं.

यूनिक है आइडिया
इस आइडिया को देखकर लोग इंजीनियर्स की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये आइडिया जबरदस्त है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है कि ये ग्लास केस्टल यानी कि कांच का किला बन रहा है. हालांकि एक यूजर ने ये सलाह भी दी है कि कांच की बोतल में भी रेत या कंकर भरे जाने चाहिए. कुछ यूजर्स इस कॉन्सेप्ट पर अपना सेंस ऑफ ह्यूमर भी दिखा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि मुझे ये घर पसंद है लेकिन मैं इतनी बोतल एक साथ नहीं पी सकता. एक यूजर ने लिखा कि इसे बार कहा जाना चाहिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब