पूर्वजों की कब्र पर जाने के लिए कर्मचारी ने मांगी छुट्टी, बॉस ने Leave की सही वजह जानने के लिए मांगा ऐसा सबूत, उड़ जाएंगे होश

कर्मचारी के मालिक ने उसे उसकी छुट्टी के उद्देश्य को साबित करने के लिए अपने पूर्वजों के कब्रों की तस्वीरें भेजने के लिए कहा.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कॉर्पोरेट जगत में कर्मचारियों के लिए चिकित्सा अवकाश (Medical Leave) और खर्च के बिलों के लिए प्रमाण जमा करना आम बात है, लेकिन लीक से हटकर पैटर्न में, हांगकांग (Hong Kong) में एक बॉस अपने कर्मचारी से एक अजीबोगरीब सबूत मांग रहा है, जो दुनिया में कहीं भी अबतक नहीं मांगा गया होगा और शायद न कभी मांगा जा सकता है. 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, एक बॉस ने अपने कर्मचारी से चिंग मिंग फेस्टिवल (Ching Ming Festival) में भाग लेने के लिए 12 दिन की छुट्टी मांगी, जो एक ऐसा मौका है जब चीनी परिवार अपने पूर्वजों की कब्रों पर जाते हैं और कब्रों की सफाई करते हैं और उन्हें अपने पूर्वजों की पूजा करते हैं.

"लेकिन कर्मचारी के मालिक ने उसे उसकी छुट्टी के उद्देश्य को साबित करने के लिए अपने पूर्वजों के कब्रों की तस्वीरें भेजने के लिए कहा."

उस शख्स ने एक फेसबुक पोस्ट में अपने बॉस की अजीबोगरीब मांग के बारे में लिखा.

"मैंने अपने पूर्वजों का सम्मान करने के लिए समय निकाला, लेकिन मेरे बॉस ने इसे साबित करने के लिए मुझे कब्रों की तस्वीरें लेने को कहा."

उसकी पोस्ट में आगे कहा गया है, "हांगकांग के बॉस पागल हो रहे हैं, वे मुझे भी पागल कर रहे हैं."

उनके बॉस ने उनसे पूछा, "क्या आपको वास्तव में अपने पूर्वजों का सम्मान करने के लिए 12 दिन की छुट्टी लेने की जरूरत है?"

समाचार आउटलेट ने आगे बताया, हांगकांग के निवासी इस महीने के "मकबरे की सफाई" उत्सव, चिंग मिंग के लिए तीन साल में पहली बार COVID-19 प्रतिबंध हटाने के बाद मुख्य भूमि पर लौट रहे हैं.

दक्षिणी चीनी प्रांत ग्वांगडोंग के एक शहर, जो हांगकांग की सीमा से लगा हुआ है, के रहने वाले शख्स को उसके पोस्ट पर बहुत सहानुभूतिपूर्ण कमेंट मिले. उनमें से कुछ ने सुझाव दिया कि उसे इस्तीफा दे देना चाहिए.

Advertisement

गाजियाबाद के मंदिर में लगता है अनोखा Book Exchange Fair, यहां मुफ्त मिलती हैं किताबें

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case:West Bengal के Governor ने Mamata Banerjee के सामाजिक बहिष्कार का एलान किया