जानिए, कौन हैं एल्विश यादव? बिग बॉस विनर और सोशल मीडिया स्टार

पुलिस ने नोएडा में उसके घर पर छापा मारा और पांच जीवित कोबरा और प्रतिबंधित सांप का जहर बरामद किया. उनका कहना है कि एल्विश विदेशी नागरिकों के साथ रेव पार्टियों की मेजबानी कर रहे थे और इन पार्टियों के लिए जहरीले सांप और जहर की सप्लाई कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 11 mins

बेहद लोकप्रिय यूट्यूबर (YouTuber) और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता (winner of Bigg Boss OTT 2) एल्विश यादव (Elvish Yadav) मुश्किल में हैं. पुलिस ने नोएडा (Noida) में उसके घर पर छापा मारा और पांच जीवित कोबरा (cobras) और प्रतिबंधित सांप का जहर (snake poison) बरामद किया. उनका कहना है कि एल्विश विदेशी नागरिकों के साथ रेव पार्टियों की मेजबानी कर रहे थे और इन पार्टियों के लिए जहरीले सांप और जहर की सप्लाई कर रहे थे.

पुलिस ने कहा कि इस मामले में, सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में पार्टी करने के लिए एल्विश यादव सहित छह लोगों के खिलाफ पीएफए की शिकायत के बाद वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों और आपराधिक साजिश के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जहां सांप का जहर उपलब्ध कराया गया था.

एल्विश की सफाई

हालांकि एल्विश ने एक बयान जारी करके विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें बताया गया है कि सांप को पकड़े हुए उनकी वायरल तस्वीर वास्तव में एक म्यूजिक वीडियो का एक स्टिल शॉट है. साथ ही एक वीडियो बयान में उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसका खंडन किया और जांच के दौरान यूपी पुलिस को पूरा सहयोग देने की इच्छा जताई. उन्होंने मीडिया से भी इस मामले पर रिपोर्ट करने से पहले तथ्यों को अच्छी तरह से सत्यापित करने का आग्रह किया.

कौन हैं एल्विश यादव

एल्विश यादव एक जानी-मानी हस्ती हैं और उनका नाम किसी विवाद से जुड़ने का यह पहला मामला नहीं है. हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मे एल्विश यादव न केवल अपने व्लॉग्स और स्ट्रीमिंग के लिए बल्कि अपने फैन मीटअप के लिए भी प्रसिद्ध हैं. एल्विश अपने माता-पिता पिता राम अवतार सिंह यादव और मां सुषमा यादव के साथ रहते हैं. उनकी एक बड़ी बहन कोमल यादव भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है.

कपड़े के बिजनेस

दो यूट्यूब चैनलों को प्रबंधित करने के अलावा, एल्विश यादव कपड़ों के ब्रांड सिस्टम क्लोदिंग के मालिक हैं.

एल्विश से जुड़े विवाद

इसके पहले 2020 में, एल्विश ने तब विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने ट्वीट किया, ‘घर में एक बर्तन धोने वाले की ज़रूरत है. सलमान खान के प्रशंसकों के लिए रोजगार हम पैदा करेंगे. आ जाओ सैलरी भी मिलेगी.'

Advertisement

फरवरी 2023 में, गुरुग्राम में फूलों के बर्तनों की चोरी को दर्शाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ और इस घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर बहुत सारा ध्यान उनकी ओर गया. कई लोगों का दावा है कि फ्लावर पॉट चोरी में इस्तेमाल की गई लग्जरी कार यूट्यूबर एल्विश यादव से जुड़ी है.
 

Featured Video Of The Day
Haryana: Old Faridabad के अंडर पास में भरा पानी, डूबने से 2 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article