डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे समय बाद मगशॉट के साथ X पर की वापसी, पोस्ट में लिखी ये बात, एलन मस्क ने दी प्रतिक्रिया

वॉशिंगटन में 6 जनवरी को संसद भवन में हुए दंगे के बाद डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे समय बाद मगशॉट के साथ X पर की वापसी
नई दिल्ली:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) ने लंबे समय बाद मगशॉट (mugshot) के साथ एक्स (ट्विटर) पर वापसी की है. जिसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि यह "नेक्स्ट लेवल" है. उन्होंने फोटो को कोट-ट्वीट किया.

बता दें कि पिछले साल अकाउंट बहाल होने के बाद यह उनका पहला पोस्ट है. डोनाल्ड ट्रम्प ने जॉर्जिया में अपनी गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को एक्स पर अपना पुलिस मगशॉट पोस्ट किया, जो जनवरी 2021 के बाद मंच पर उनकी पहली पोस्ट है. यह संदेश ट्रम्प की उस जगह पर वापसी का संकेत देता है जो उनका पसंदीदा बुलहॉर्न था. यूएस कैपिटल में विद्रोह के काफी दिनों बाद यह उनकी पहली पोस्ट है.

वॉशिंगटन में 6 जनवरी को संसद भवन में हुए दंगे के बाद डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था. अकाउंट निलंबित होने के बाद पहली बार उन्होंने अपने मगशॉट के साथ एक्स पर पोस्ट शेयर किया. इससे पहले ट्रंप ने आखिरी ट्वीट साल 2021 में किया था, जब उन्होंने कहा था कि वह राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. 

एलन मस्क, जिन्होंने पिछले साल मंच खरीदा था, उन्होंने नवंबर 2022 में पूर्व राष्ट्रपति को बहाल कर दिया, लेकिन ट्रम्प फिर भी इससे दूर रहे, उन्होंने अपने स्वयं के मंच, ट्रुथ सोशल पर अपने फॉलोअर्स तक पहुंचने का विकल्प चुना, भले ही बहुत कम दर्शकों के साथ.

उनकी गुरुवार की पोस्ट में ट्रम्प का एक मगशॉट है, जिसमें वह फुल्टन काउंटी जेल में कैमरे की ओर घूर रहे हैं और इसमें उनके 2024 के राष्ट्रपति अभियान का लिंक है.

फोटो के ऊपर लिखा है "मगशॉट 24 अगस्त, 2023." मगशॉट फोटो शेयर करते हुए ट्रंप ने कहा, 'चुनाव में हस्तक्षेप, कभी सरेंडर न करें.' 

Advertisement

मगशॉट क्या है?

अमेरिकी कानूनों के मुताबिक, पुलिस द्वारा जेल में लाए गए कैदी के चेहरे की फोटो खींचने को मगशॉट कहते हैं. फुल्टन काउंटी जेल ने भी नियमों के तहत ही ट्रम्प का मगशॉट किया. 

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Keir Starmer की जीत और Rishi Sunak की बड़ी हार की ये रहीं 10 वजहें
Topics mentioned in this article