रिपोर्टर कर रहा था Live Reporting, पीछे से हाथी ने फैलाई सूंड, उसकी नाक में लगा गुदगुदाने और फिर...

वायरल हुआ एक वीडियो एक टीवी रिपोर्टर और एक हाथी के बीच के दिल को छू लेने वाले पल को कैद कर लेता है. जब रिपोर्टर एक वन्यजीव ट्रस्ट के बारे में बात कर रहा था

Advertisement
Read Time: 11 mins

हाथियों (Elephants) को सबसे प्यारे जीवों में से एक माना जाता है, जो अपनी प्यारी और चंचल हरकतों से हमारा दिल जीत लेते हैं. वे असाधारण रूप से बुद्धिमान और संवेदनशील जानवर भी हैं, जो भावनाओं को समझने में सक्षम हैं. हाल ही में वायरल हुआ एक वीडियो एक टीवी रिपोर्टर और एक हाथी के बीच के दिल को छू लेने वाले पल को कैद कर लेता है. जब रिपोर्टर एक वन्यजीव ट्रस्ट के बारे में बात कर रहा था, तो हाथियों के बीच खड़े होकर, उनमें से एक ने उसे प्यार और स्नेह से गुदगुदाने की कोशिश की. 

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट, एक केन्या स्थित संगठन जो "बचाव, पुनर्वास और अनाथ बच्चे हाथियों की रिहाई" के लिए काम करता है, उसने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर किया. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "हर कोई स्टार बनना चाहता है! किंदानी एल्विन के प्रदर्शन से इतनी प्रेरित हुई कि उसने सुर्खियों में अपना पल चुराने का फैसला किया." 

देखें Video:

वीडियो में उस प्रफुल्लित करने वाले क्षण को कैद किया गया जब हाथी ने केबीसी पत्रकार के कान में गुदगुदी की और जब वह रिपोर्ट कर रहा था तो उस पर किस की बौछार कर दी. इस बीच, पत्रकार एल्विन पैटरसन कौंडा ने पूरे समय एक सीधा चेहरा रखने और व्यावसायिकता बनाए रखने की कोशिश की. हालांकि, जब हाथी ने अपनी सूंड का इस्तेमाल उसके चेहरे पर उसे चूमने के लिए किया तो वह हंस पड़ा. क्रू को भी उनके साथ हंसी में शामिल होते सुना गया.

लोगों को ये वीडियो पसंद आ रहा है और वीडियो है भी बेहद क्यूट. एक यूजर ने लिखा, ''दिन की शुरुआत करने का इससे बेहतर तरीका नहीं सोच सकता...सबसे प्यारी दुआ.'' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ''यह बहुत खूबसूरत है-बस आपको ठंड में क्या चाहिए, धुंधली सुबह आपको खुश करने के लिए.'' एक तीसरे ने कहा, "मैंने इसे बार-बार देखा है, और यह अब भी मुझे हर बार हंसाता है! मूर्ख लड़की किंदनी, मैंने बोंडेनी से यही उम्मीद की थी.''

यह पहली बार नहीं है जब किसी जानवर ने किसी पत्रकार को ड्यूटी पर रोका है. 5 नवंबर को शेयर किए गए एक मजेदार वीडियो में, एक तोते ने चिली के एक रिपोर्टर का ईयरफोन चुरा लिया, जब वह देश के एक क्षेत्र में चोरी के बारे में बात कर रहा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: 32 साल बाद PM Modi का दिखा था ऐसा रूप | धमकी के बावजूद फहराया था तिरंगा