डूबते हिरण को देख परेशान हो गया हाथी, लोगों को बुलाने के लिए ज़ोर-ज़ोर से लगा चिंघाड़ने, फिर हुआ कुछ ऐसा...

इस घटना के बाद, चिड़ियाघर ने हाथी और मृग के पीछे कूदने वाले कार्यकर्ता को इनाम दिया. चिड़ियाघर के कार्यकर्ता को प्रमाण पत्र दिया गया.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
डूबते हिरण को देख परेशान हो गया हाथी, लोगों को बुलाने के लिए ज़ोर-ज़ोर से लगा चिंघाड़ने

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है, जिसमें एक हिरण को डूबते हुए देखकर हाथी (elephant) ने उसकी मदद की. ये वीडियो ग्वाटेमाला (Guatemala) के एक चिड़ियाघर का है. चिड़ियाघर की आगंतुक मारिया डियाज़ द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो के अनुसार, एशियाई हाथी ने ग्वाटेमाला सिटी के ला ऑरोरा चिड़ियाघर में मृग को मुश्किल में देखते ही शोर मचाना शुरु कर दिया. वीडियो में उत्तेजित हाथी को चिंघाड़ते हुए और परेशान मृग की दिशा में अपनी सूंड घुमाते हुए देखा जा सकता है. हाथी के शोर ने ज़ूकीपर का ध्यान खींचा, जो फिर पानी की ओर भागा और डरे हुए हिरण को सुरक्षित निकालने के लिए पानी में कूद गया.

क्लिप में, पूल के शीर्ष पर मृग के सींग देखे जा सकते हैं, क्योंकि यह तैरते रहने के लिए संघर्ष करता है. दूसरी ओर, हाथी अपनी सूंड को जानवर की ओर इशारा करता हुआ दिखाई देता है और फिर वापस ज़ूकीपर की ओर मुड़ जाता है. जबकि हाथी मदद के लिए इधर-उधर देखता रहता है, मृग पानी में और अधिक तेजी से छींटे मारने लगता है.

ज़ूकीपर फिर कुंड की ओर दौड़ता है और उसमें गोता लगाता है, जबकि हाथी तुरही बजाता रहता है. अंत में, ज़ूकीपर मृग को इतना ऊँचा उठा लेता है कि वह पूल के किनारे तक पहुँच जाता है.

Advertisement

देखें Video:

Featured Video Of The Day
Trudeau ने माना, 'Nijjar Murder Case में सबूत नहीं', फिर क्यों India पर लगाते रहे आरोप? | Canada