जंगल में शाही अंदाज़ में एकसाथ घूमता दिखा हाथी का पूरा परिवार, IFS ने शेयर किया शानदार Video

आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान द्वारा एक्स पर शेयर किए गए इस वीडियो में जंबो परिवार को बड़ी ही मस्ती में अपने परिवेश का आनंद लेते देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
जंगल में शाही अंदाज़ में एकसाथ घूमता दिखा हाथी का पूरा परिवार

एक शांत तालाब के आसपास हाथियों के एक परिवार (Family of Elephants) को घूमते हुए वीडियो में कैद किया गया और यह अब वायरल हो रहा है. आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान (IFS officer Parveen Kaswan) द्वारा एक्स पर शेयर किए गए इस वीडियो में जंबो परिवार को बड़ी ही मस्ती में अपने परिवेश का आनंद लेते देखा जा सकता है.

Advertisement

इस शांतिपूर्ण दृश्य के बीच, एक राजसी हाथी खड़ा था, उसकी उपस्थिति सौम्य दिग्गजों पर संरक्षकता का प्रतीक थी. ऐसा लग रहा है मानो को परिवार का मुखिया परिवार के बाकी सदस्यों के बीच उनके लिए खड़ा है. इस दृश्य को देखकर प्रभावित हुए कासवान ने इस पल को सोशल मीडिया पर शेयर किया और कैप्शन के साथ टस्कर की भूमिका पर प्रकाश डाला, जिसमें लिखा था, "वह टस्कर #family को नजरअंदाज कर रहा है."

देखें Video:

Advertisement

लोगों ने वीडियो को पसंद किया और कमेंट में लिखा कि ये सौम्य दिग्गज कितने अद्भुत हैं. इंटरनेट लंबे समय से हाथियों, अपनी बुद्धिमत्ता और जटिल सामाजिक संरचनाओं के लिए जाने जाने वाले जीवों के जीवन की ऐसी अंतरंग झलकियों के प्रति आकर्षित रहा है. इन शानदार जानवरों को दर्शाने वाले वीडियो अक्सर दर्शकों को पसंद आते हैं, महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित करते हैं और तेजी से सभी प्लेटफार्मों पर फैल जाते हैं. ऐसा ही एक हृदयविदारक उदाहरण अनामलाई टाइगर रिजर्व में एक हाथी के बच्चे को बचाने से जुड़ा है. अपनी मां के साथ युवा बछड़े के पुनर्मिलन को प्रदर्शित करने वाला फुटेज कई लोगों के दिलों को छू गया और वायरल हो गया.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ladhakh: Leh में हादसे के बाद सेना ने जांच के आदेश किए जारी, Defence Minister Rajnath Singh ने जताया दुख