महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़

न्यूयॉर्क के क्वीन्स में रहने वाली इस ग्रैंड मां ने अपने पुराने सामान से एक नायाब मेल बॉक्स तैयार किया है. उनका ये वीडियो जब से अपलोड हुआ है, उसके बाद से ही तेजी से वायरल भी हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
माइक्रोवेव का पहले नहीं देखा ऐसा जुगाड़

देसी जुगाड़, डीआईवाई जैसे शब्द आपने बहुत सुने होंगे. बेस्ट आउट ऑफ द वेस्ट के नाम से भी बहुत बार घर की पुरानी चीजों को एक साथ जोड़-जोड़ कर नया सामान तैयार किया जाता रहा है, लेकिन एक ग्रैंड मां के इस जुगाड़ को देखकर आपको भी ऐसा ही लगेगा कि इससे पहले कि सारी डीआईवाई ट्रिक्स फेल हैं. न्यूयॉर्क के क्वीन्स में रहने वाली इस ग्रैंड मां ने अपने पुराने सामान से एक नायाब मेल बॉक्स तैयार किया है. उनका ये वीडियो जब से अपलोड हुआ है, उसके बाद से ही तेजी से वायरल भी हो रहा है. पहले ये वीडियो टिक टॉक पर अपलोड हुआ और उसके बाद इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया.

Advertisement

जुगाड़ का मेल बॉक्स

अधिकांश घरों के बाहर आज भी मेल बॉक्स रखने का चलन है. पोस्ट मैन कोई भी मेल यानी कि चिट्ठी लेकर आता है तो उस मेल बॉक्स में डालकर जाता है. एक ग्रैंड मां ने नया मेल बॉक्स लाने की जगह एक शानदार जुगाड़ के साथ मेलबॉक्स, अपने घर के बाहर लगा दिया. असल में ये मेल बॉक्स एक बॉक्स न होकर एक माइक्रोवेव था, जो वो यूज करना बंद कर चुकी थीं. इसे फेंकने की जगह उन्होंने उसे मेल बॉक्स की जगह रख दिया. मजेदार बात ये है कि उन्होंने उस माइक्रोवेव पर लेबल्स भी लगाए हैं ताकि पोस्टमैन या मेल मैन ये समझ सके कि, उसे उसके इसके अंदर मेल्स कैसे रखने हैं. इस लेबल पर लिखा है, 'प्रेस टू ओपन'.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

हिट हुई ग्रैंड मां की जुगाड़

सोशल मीडिया पर ग्रैंड मां का ये जुगाड़ इतनी पसंद किया जा रहा है कि अब तक इसे चार मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अपवर्दी नाम के हैंडल ने अपलोड किया, जिसे 1 लाख 67 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने इस वीडियो को देखकर लिखा कि, 'ये क्रिएटिव जुगाड़ है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'ये रिसाइक्लिंग का बढ़िया तरीका है.'

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Tech With TG: Bio Hacking के बारे में सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है | Technical Guruji
Topics mentioned in this article