पोहा बेचकर अपनी दवाईयों के लिए पैसे जुटाता है ये बुजुर्ग, कहानी सुन पसीजा लोगों का दिल, वायरल हो रहा Video

“70 वर्षीय जयंती भाई अद्भुत पोहा चना चिवड़ा सिर्फ 20 रुपये में बेचते हैं. वह इसे गांधीबाग और इतवारी की गलियों में शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक बेचते हैं. फिर वह महाजनवाड़ी में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में अपनी ड्यूटी के लिए चले जाते हैं. ”

Advertisement
Read Time: 10 mins

नागपुर के एक बुजुर्ग का साइकिल पर केवल 20 रुपये में पोहा चना चिवड़ा बेचते हुए एक दिल को छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जयंती भाई नाम के ये 70 वर्षीय बुजुर्ग नागपुर के गांधीबाग और इतवारी की गलियों में शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक नाश्ता बेचते है. इस वीडियो को ब्लॉगर अभिनव जेसवानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जो लोगों का दिल जीत रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग शख्स अपनी साइकिल लेकर सड़कों पर टहल रहा है. पोहा चना चिवड़ा बनाने की सभी सामानों के साथ साइकिल के पीछे एक छोटी टोकरी बंधी हुई है. वो लोगों को अखबार की प्लेट में चावल डालकर नाश्ते की प्लेट देते हैं. इस प्लेट में आप उन्हें कुछ चिवड़ा, चना के साथ ग्रेवी डालकर देते हुए देख सकते हैं. वीडियो के अंत में उनकी प्यारी सी मुस्कान निश्चित रूप से आपके दिलों को भी पिघला देगी.

पोहा बेचने के बाद, वह महाजनवाड़ी जाते हैं जहाँ वह सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करता है. वह अपने रोज़मर्रा के खर्चों और दवाईयों के खर्चों को पूरा करने के लिए पोहा भी बेचते हैं.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “70 वर्षीय जयंती भाई अद्भुत पोहा चना चिवड़ा सिर्फ 20 रुपये में बेचते हैं. वह इसे गांधीबाग और इतवारी की गलियों में शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक बेचते हैं. फिर वह महाजनवाड़ी में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में अपनी ड्यूटी के लिए चले जाते हैं. ”

देखें Video:

पोस्ट किए जाने के बाद इस वीडियो को अबतक करीब 6 लाख बार देखा जा चुका है. जहां कुछ लोग बुजुर्ग शख्स की कड़ी मेहनत से बहुत प्रेरित हुए, वहीं कई लोगों ने उनके बैंक अकाउंट के डिटेल के बारे में जानकारी मांगी ताकि वे उनकी मदद कर सकें. एक यूजर ने कहा, "बहुत सारा सम्मान और प्यार." दूसरे ने कमेंट किया, "बहुत प्रेरणादायक."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article