इस शख्स ने बनाया दुनिया के 7 अजूबों को सबसे कम समय में देखने का रिकॉर्ड, लगा 7 दिन से भी कम का समय

मैग्डी आइसा ने जेमी मैकडोनाल्ड के बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा है. खास बात ये है कि उन्होंने दुनिया के नए सात अजूबों को देखने के लिए केवल पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) दुनिया भर में बनाए गए अनोखे रिकोर्ड्स को दर्ज करता है और अक्सर इसे अपने सोशल मीडिया पेज पर भी शेयर करता है. हाल ही में एक हाइलाइट में मिस्र के एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जिसने दुनिया के नए सात अजूबों को सबसे कम समय में देखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. 45 वर्षीय मैग्डी आइसा ने 6 दिन 11 घंटे और 52 मिनट में नया रिकॉर्ड बनाया. खास बात ये है कि उन्होंने दुनिया के नए सात अजूबों को देखने के लिए केवल पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल किया. उन्होंने पिछले साल अंग्रेज जेमी मैकडोनाल्ड के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा.

मुश्किल थी यात्रा

GWR से बात करते हुए मैग्डी ने कहा कि, उनके रिकॉर्ड तोड़ने वाले रास्ते का प्लान बनाना एक मुश्किल काम था, जिसमें लगभग डेढ़ साल लग गए. उन्होंने बताया, "मुझे परिवहन केंद्रों और अजूबों के बीच उड़ानों, ट्रेनों, बसों, सबवे और पैदल चलने के जटिल जाल से गुजरना पड़ा." उन्होंने आगे कहा कि, "एक भी रुकावट पूरे यात्रा शेड्यूल को पटरी से उतार सकती थी और इसका परिणाम घर वापस आने वाली उड़ान हो सकती थी."

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

चीन से की शुरुआत

मैग्डी ने अपनी यात्रा ग्रेट वॉल ऑफ चाइना से शुरू की. इसके बाद उन्होंने भारत के ताज महल, जॉर्डन के प्राचीन शहर पेट्रा, रोम के कोलोसियम, ब्राजील के क्राइस्ट द रिडीमर, पेरू के माचू पिचू और अंत में मैक्सिको के प्राचीन माया शहर चिचेन इट्ज़ा का दौरा किया.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article