पानी-पूरी ने बना है कोलकाता का ये भव्य दुर्गा पूजा पंडाल, अद्भुत क्रिएटिविटी देख लोग हैरान, वायरल हुआ Video

इस पंडाल का मुख्य आकर्षण ये है कि इस पूरे पंडाल का निर्माण फुचके (phuchka) से किया गया है, जिसे भारत के विभिन्न हिस्सों में पानी-पूरी, फुलकी या गोलगप्पा भी कहा जाता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

कोलकाता का दुर्गा पूजा (Kolkata Durga Puja) समारोह अपनी रचनात्मकता और भव्यता के लिए प्रसिद्ध है. इस वर्ष, शहर के दक्षिणी उपनगर बेहाला में एक पंडाल ने अनोखी क्रिएटिविटी दिखाई गई है. जिसमें सिर्फ खूबसूरती ही नहीं बल्कि स्वाद को भी शामिल किया गया है. बेहाला नोटुन दल क्लब द्वारा आयोजित पंडाल अपनी इस अनूठी थीम के लिए लोगों को खूब ध्यान आकर्षित कर रहा है और सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बन गया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस पंडाल का मुख्य आकर्षण ये है कि इस पूरे पंडाल का निर्माण फुचके (phuchka) से किया गया है, जिसे भारत के विभिन्न हिस्सों में पानी-पूरी, फुलकी या गोलगप्पा भी कहा जाता है. संपूर्ण संरचना 'सुखा पुरी' से सुसज्जित है, जो प्रिय नाश्ते का आधार है. जो चीज़ इस पंडाल को अलग करती है वह एक विशाल फुचका के अंदर बैठी हुई दुर्गा की मूर्ति है, जो पारंपरिक उत्सवों में एक धार्मिक ट्विस्ट जोड़ती है.

स्ट्रीट फूड और दिव्य वास्तुकला के इस उल्लेखनीय मिश्रण ने स्थानीय लोगों और आगंतुकों की कल्पना को समान रूप से आकर्षित कर लिया है. पंडाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जहां लोग दुर्गा पूजा मनाने के इस अभिनव दृष्टिकोण के लिए अपनी आश्चर्य और सराहना ज़ाहिर कर रहे हैं.

देखें Video:

यहां तक ​​कि बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने भी इस अनोखे पंडाल की व्यापक अपील को रेखांकित करते हुए क्लिप शेयर की है. कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडालों को उनके कलात्मक और सांस्कृतिक महत्व के लिए माना जाता है, और इस साल, एक और पूजा पंडाल ने पंडाल की थीम में मासिक धर्म स्वच्छता से जुड़ी वर्जनाओं को उजागर करने के लिए ध्यान आकर्षित किया है.

Featured Video Of The Day
Shardiya Navratri 2024: Delhi के CR Park में दुर्गा पूजा का उत्साह | City Centre
Topics mentioned in this article