भारतीय बच्चे ने लौटाई खोई हुई घड़ी, ईमानदारी को देख दुबई ने इस तरह किया सम्मानित

बताया जा रहा है कि, यह घड़ी एक टूरिस्ट की थी. बच्चे की इस ईमानदारी को देखते हुए दुबई पुलिस ने बच्चे को पुरस्कार देकर उसे सम्मानित किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में एक भारतीय बच्चे की बढ़चढ़ कर सराहना हो रही है, जिसकी ईमानदारी से प्रेरित होकर दुबई पुलिस ने उसे पुरस्कार देकर सम्मानित किया है. दरअसल, हाल ही में दुबई में रहने वाले एक भारतीय बच्चे को एक घड़ी मिली थी. बताया जा रहा है कि, वो एक खोई हुई घड़ी थी, जिसे उसके मालिक तक पहुंचाने के लिए बच्चे ने दुबई पुलिस की मदद ली. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Advertisement

इस मामले पर दुबई पुलिस का कहना है कि, बच्चे को जो घड़ी मिली थी, उसके खोने की पहले ही रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई जा चुकी थी. फिलहाल उस घड़ी को उसके असली मालिक के पास पहुंचा दिया गया है. बताया जा रहा है कि, यह घड़ी एक टूरिस्ट की थी. बच्चे की इस ईमानदारी को देखते हुए दुबई पुलिस ने बच्चे को पुरस्कार देकर उसे सम्मानित किया है. इसके साथ ही दुबई पुलिस की वेबसाइट पर बच्चे की तारीफ करते हुए एक लेख भी छापा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर भी इस बारे में उन्होंने एक पोस्ट करते हुए सारी जानकारी दी है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

दुबई पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक, बच्चे का नाम मोहम्मद अयान यूनिस बताया जा रहा है. अयान यूनिस को यह घड़ी उस वक्त मिली, जब वह अपने पिता के साथ थे, जिसके बाद उन्होंने इसकी खबर दुबई पर्यटक पुलिस विभाग को देते हुए घड़ी लौटा दी. बच्चे की ईमानदारी को देखते हुए जनरल डिपार्टमेंट ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन के कार्यवाहक निदेशक, ब्रिगेडियर हरीब अल शम्सी के निर्देश पर ये सम्मान दिया गया है. मोहम्मद अयान यूनिस को यह सम्मान दुबई पर्यटक पुलिस विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर खल्फान ओबैद अल जल्लाफ द्वारा दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने अन्य लोगों से बच्चे से प्रेरणा लेने की बात कही है. 

Advertisement

ये Video भी देखें: Dehradun में 2000 पेड़ों पर मौत का लाल निशान, प्यास बुझाने का यह कैसा Plan?

Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी