नशे में धुत शख्स ने ऐसे मोड़ी कार, कि हवा में उड़ते हुए दूसरी Car पर जा गिरी उसकी गाड़ी - देखें Shocking Video

नशे में धुत ड्राइवर का एक भयानक वीडियो सामने आया है, जिसने सड़क से अपनी गाड़ी हवा में उड़ा दी और सड़क के विपरीत दिशा में चल रही दूसरी कार पर चढ़ा डाली. अलग-अलग दिशाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों ने इस पूरी घटना को कैद कर लिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

नशे में गाड़ी चलाना किसी के लिए भी बड़ा खतरा है, जिसकी वजह से लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ सकता है. शराब के नशे में गाड़ी चलाना न केवल ड्राइवर के लिए बल्कि सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों के लिए भी खतरनाक है. इंटरनेट पर नशे में धुत ड्राइवर का एक भयानक वीडियो सामने आया है, जिसने सड़क से अपनी गाड़ी हवा में उड़ा दी और सड़क के विपरीत दिशा में चल रही दूसरी कार पर चढ़ा डाली. अलग-अलग दिशाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों ने इस पूरी घटना को कैद कर लिया. यह हादसा ब्राजील के मिनस गेरैस में एक पिज़्ज़ेरिया के बाहर हुआ. क्रिसमस के दिन हुए इस हादसे में 7 वाहन शामिल थे, जिसमें 4 लोग घायल हो गए थे.

वीडियो को यूट्यूब चैनल वायरलहॉग पर शेयर किया गया था.

29 दिसंबर को अपलोड किए जाने के बाद से 45 सेकेंड के इस वीडियो को अबतक 1700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

ब्राउन चेवेट का ड्राइवर शराब के नशे में पाया गया. वीडियो के अनुसार, वह लापरवाही से अपनी कार चलाते हुए और मुड़ने में विफल रही गाड़ी से नियंत्रण खोते हुए और सड़क से उड़ते हुए, एक लाल केमेरो पर अपनी कार को लेकर जा गिरा. दुर्घटना के बाद, केमेरो चालक होश खो बैठा और पांच अन्य वाहनों से टकरा गया. भूरे रंग के गाड़ी के उतरने और सड़क से नीचे गिरने के बाद, लाल गाड़ी की स्पीड तेज हो गई.

Advertisement

आपातकालीन सेवाओं ने सभी घायलों को बचाने में कामयाबी हासिल की. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना का कारण बनने वाले ड्राइवर ने स्वीकार किया कि उसने गाड़ी चलाने से पहले कॉन्यैक के दो शॉट लिए थे.

Advertisement

शराब पीना और गाड़ी चलाना दुनिया भर में सड़क दुर्घटनाओं के प्रमुख कारणों में से एक है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया भर में सभी सड़क दुर्घटनाओं में से 27 प्रतिशत के लिए शराब के प्रभाव में ड्राइविंग एक सबसे बड़ी खतरे की वजह है.

Advertisement

कुछ हफ़्ते पहले, उसी दिन हैदराबाद में कई सड़क दुर्घटनाएँ हुई थीं, जिनमें सभी नशे में धुत ड्राइवर शामिल थे. पहली दुर्घटना में, एक डॉक्टर, जिस पर पहले तेज गति का आरोप लगाया गया था, उस पर कार चलाने के बाद "तेज और लापरवाही से चोट पहुँचाने" का आरोप लगाया गया था, जिसने चार लोगों को घायल कर दिया था. डॉक्टर का रक्त-अल्कोहल स्तर 116 मिलीग्राम/100 मिलीलीटर था, जो 30 मिलीग्राम/100 मिलीलीटर की कानूनी सीमा से बहुत अधिक था. शहर के पॉश बंजारा हिल्स इलाके में इस बार हुए दूसरे हादसे में पोर्शे चला रहे एक कारोबारी ने दो लोगों को टक्कर मार दी. तीसरी दुर्घटना ने एक स्कूटर पर सवार दो लोगों की जान ले ली, जो एक 30 वर्षीय व्यक्ति द्वारा संचालित टोयोटा क्वालिस की चपेट में आ गए. चालक के रक्त-अल्कोहल का स्तर 148mg/100 ml था, जो कानूनी सीमा से लगभग पांच गुना अधिक था.

Advertisement