घर से जाने के लिए सामान पैक कर रही थीं दादी, देखते ही परेशान हो गया कुत्ता, गोद में कूदा और फिर जो किया...

एक वीडियो में आप एक गोल्डन रिट्रीवर (golden retriever) को एक महिला को घर से जाने से रोकने की कोशिश करते हुए देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 18 mins
घर से जाने के लिए सामान पैक कर रही थीं दादी, देखते ही परेशान हो गया कुत्ता

कुछ लोग कह सकते हैं कि कुत्ते या जानवर सामान्य रूप से यह नहीं समझ सकते कि उनका मालिक क्या कहता या करता है. लेकिन कई मामलों में यह सच नहीं हो सकता है. वास्तव में, ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं जहां कुत्तों ने अपने मालिकों की भावनाओं और कार्यों को समझ लिया है. और हाल ही में आए एक वीडियो में कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. इंस्टाग्राम यूजर @thepawsomelifeofmurphy द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में आप एक गोल्डन रिट्रीवर (golden retriever) को एक महिला को घर से जाने से रोकने की कोशिश करते हुए देख सकते हैं.

मनमोहक वीडियो में महिला को अपने घर जाने के लिए अपना बैग पैक करते हुए दिखाया गया है. जब कुत्ते को पता चलता है कि वह जा रही है, तो वह उसके पास आता है और उसे रोकने की कोशिश करता है. रिट्रीवर उस पर कूद जाता है और उसका हाथ पकड़ लेता है.

देखें Video:

Advertisement

ये वीडियो कुछ दिन पहले ही शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे 6 लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है और ढेरों कमेंट्स भी आए हैं.

Advertisement

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "वे हमेशा जानते हैं. मेरे कुत्ते जानते हैं कि बैग पैक हो गए हैं, और वह घबराए हुए घर के चारों ओर घूमते हैं." एक दूसरे व्यक्ति ने कहा, "यह बहुत प्यारा है. कुत्ते सबसे अच्छे हैं." एक तीसरे शख्स ने लिखा, "कुत्ते बहुत प्यारे होते हैं."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर
Topics mentioned in this article