देखें इस भीषण गर्मी में एक पानी की बोतल कैसे गाड़ी को बना सकती है आग का गोला, भूल से भी न करें ये गलती

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कैसे पानी की बोतल से होकर गुजर रही सूरज की रोशनी कार की सीट को धीरे-धीरे जलाने लगती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आसमान से आग बरस रही है. ऐसे में कई जगहों के ज्यादातर हिस्सों में प्रचंड गर्मी और लू का कहर देखने को मिल रहा है. वहीं तापमान में भी बढ़ोतरी का अनुमान जताया गया है. ऐसे में इस भयंकर गर्मी के चलते आग लगने की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही हैं. आजकल एसी से लेकर गाड़ियों तक की कई घटनाएं सुनने को मिल रही है. वहीं इंटरनेट पर कुछ लोग जहां गर्मी से बचने के उपाय बता रहे हैं. वहीं एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लोगों को बताया कि, कैसे पानी की बोतल से होकर गुजर रही सूरज की रोशनी कार की सीट को धीरे-धीरे जलाने लगती है. इसके अलावा आपकी गाड़ी देखते ही देखते आग का गोला भी बन सकती है. पढ़ें पूरी खबर.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर यह वीडियो @Atheist_Krishna नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा है 'कार मालिकों के लिए, जनहित में जारी.' इन दिनों वायरल हो रहे इस वीडियो की शुरुआत में एक कार आग में जलती हुई नजर आती है. देखा जा सकता है कि, कैसे कार में से आग की मोटी-मोटी लपटें निकल रही हैं. वीडियो के माध्यम से ये दावा किया जा रहा है कि, गाड़ी के अंदर पानी की बोतल के कारण उसमें आग लग गई.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में एक शख्स कह रहा है कि, गाड़ी के अंदर छोड़ी गई पानी की बोतल सीधे धूप में संपर्क में आने के कारण आग लगा सकती है. शख्स बता रहा है कि, पारदर्शी प्लास्टिक की बोतल कांच की तरह काम करती हैं, जो धूप में सीट और पूरी कार जलाने की क्षमता रखती हैं. वीडियो में शख्स दिखा भी रहा है कि, पानी की बोतल से होकर गुजर रही सूरज की रोशनी कैसे कार की सीट को धीरे-धीरे जलाने लगती है. यह घटना दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की बताई जा रही है. 55 सेकंड के इस वीडियो को अब कर 7 लाख 90 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: Manohar Lal Khattar के किसानों पर दिए बयान का क्या होगा असर? | Election Carnival