साइकिल चलानी भी नहीं आती थी... इस महिला कैब ड्राइवर की कहानी सुन भर आएंगी आंखें, लोगों को मिल रही प्रेरणा

शख्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि महिला कैब ड्राइवर की कहानी सुन उनकी आंखों में आंसू आ गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

घर, ऑफिस या शॉपिंग कहीं भी जाना हो ओला, उबर और रैपिडो जैसे राइड सर्विस एप्स ने यात्रा को काफी सुविधाजनक बना दिया है. एप के माध्यम से राइड बुक करके हम अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच जाते हैं. सुविधा के साथ-साथ इस तरह के सर्विस ने रोजगार के भी नए अवसर प्रदान किए हैं. कभी-कभी घर से कुछ दूर के रास्ते में ही जीवन भर याद रहने लायक अनुभव मिल जाता है. ओला कैब से अहमदाबाद स्टेशन तक का सफर कर रहे एक शख्स के हिस्से में कुछ ऐसा ही अनुभव आया जिसे उसने सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया है. शख्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि महिला कैब ड्राइवर (Female Cab Driver) की कहानी सुन उनकी आंखों में आंसू आ गए.

आंखों में आए आंसू

महिला ओला ड्राइवर की तस्वीर शेयर करते हुए ओजस देसाई नाम के यूजर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "आज अहमदाबाद में रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए मैंने ओला कैब बुक की. कंफर्मेशन नोटिफिकेशन में ड्राइवर का नाम अर्चना पाटिल बताया गया. वह अर्चना है. एक अद्भुत महिला. ओला कैब चलाना शायद उतनी बड़ी बात नहीं है लेकिन उसे इतनी सहजता और इतनी अच्छी तरह से गाड़ी चलाते हुए देखकर मुझे खुशी हुई."

ओजस ने पोस्ट में आगे लिखा, "पुराने शहर से होते हुए अहमदाबाद रेलवे स्टेशन तक ड्राइव करना और भारी ट्रैफिक से गुजरना हमेशा एक बड़ा काम होता है. मैं बहुत ज्यादा इम्प्रेस हुआ. आखिरकार, ओला या उबर में किसी महिला ड्राइवर से मिलने का यह मेरा पहला मामला था. अपने शहर सूरत में मैंने महिला ऑटो ड्राइवर तो देखी हैं लेकिन मैंने कभी ओला या उबर में महिला ड्राइवर की सेवाएं नहीं लीं. आप कह सकते हैं कि इसमें कुछ भी खास नहीं है. लेकिन खास है उसकी कहानी."

6 महीने में सीख लिया कैब चलाना

फेसबुक पोस्ट में ओजस ने बताया कि महिला का पति ओला कैब ड्राइवर था लेकिन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के चलते काम जारी नहीं रख पाया जबकि कैब लोन पर थी. इसके बाद महिला ने सिर्फ 6 महीने में कैब चलाना सीख कर लाइसेंस हासिल किया. उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा, "मैं इसे महिला शक्ति के उदाहरण के रूप में या 'बदलते समाज' के प्रमाण के रूप में उजागर नहीं करना चाहता. मैं आज एक उत्साही आत्मा से मिला जिसने खराब किस्मत से हार नहीं मानी. मैंने उससे कहा कि मैंने उसका नंबर सेव कर लिया है." फेसबुक पर इस पोस्ट को अब तक 19 हजार यूजर्स ने लाइक किया है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "बहादुर महिला. समस्याएं थीं लेकिन उसकी संक्रामक मुस्कान देखिए. यह अन्य महिलाओं को चुनौतियां स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी."

 

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?
Topics mentioned in this article