दाल में लगाते हैं 24 कैरेट गोल्ड का तड़का, दुबई में इस मशहूर शेफ के रेस्टोरेंट में सर्व की जाती है ये डिश, जानिए कीमत

'दाल कश्कन' का एक वीडियो मेहुल हिंगू ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. क्लिप में, रेस्तरां का सर्वर एक कटोरे में रखे सोने के पाउडर को दिखाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सेलिब्रिटी शेफ रणवीर बरार (Celebrity chef Ranveer Brar) का दुबई में पहला रेस्तरां कश्कन (Kashkan) एक खास डिश की वजह से सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हो गया है. लकड़ी के बक्से में एक कटोरे में दाल परोसने और दाल में 24 कैरेट सोने (24-carat gold) के पाउडर का तड़का डालने का वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. 'दाल कशकन' के नाम से जाना जाने वाला विशेष व्यंजन रेस्तरां के विशिष्ट खाद्य पदार्थों में से एक है और इसकी कीमत 58 दिरहम (लगभग ₹ 1,300) है.

'दाल कश्कन' का एक वीडियो मेहुल हिंगू ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. क्लिप में, रेस्तरां का सर्वर एक कटोरे में रखे सोने के पाउडर को दिखाता है. फिर वह इसे सावधानी से दाल में मिलाता है जो प्रीमियम मसालों और घी के साथ तैयार किया जाता है और एक लकड़ी के बक्से में रखकर परोसा जाता है. सर्वर ग्राहक को डिश की खासियत भी बताता है.

लघु वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "रणवीर बरार, दुबई फेस्टिव सिटी मॉल द्वारा कशकन में 24 कैरेट गोल्डन तड़के वाली दाल." साझा किए जाने के बाद से, वीडियो को प्लेटफ़ॉर्म पर 8.4 मिलियन और 1.8 लाख बार देखा गया है. एक यूजर ने कहा, "क्या बेवकूफी है???" दूसरे ने कहा, "मूर्खता की पराकाष्ठा." एक अन्य यूजर ने लिखा, "जो लोग इसे वहन कर सकते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं: क्यों?"

देखें Video:

एक यूजर ने कहा, "हमारे शरीर को सोने की जरूरत नहीं है. पानी की एक बूंद इस सोने से 1000 गुना बेहतर है." एक ने कहा, "तो यह दाल इस 'संदुक' में कितने वर्षों तक सुरक्षित रखी गई थी???" एक शख्स ने कमेंट किया, 'क्या वे दाल के साथ सर्टिफिकेट भी देते हैं?'

रेस्तरां अपनी वेबसाइट पर कहता है कि यह "कश्मीर की हरी-भरी घाटियों से कन्याकुमारी के दीप्तिमान समुद्र तट तक, मनमोहक पूर्वोत्तर हरियाली से लेकर शानदार पश्चिमी रेगिस्तान तक की एक पाक यात्रा है. काशकन में स्वाद, संस्कृतियाँ, त्यौहार, परिदृश्य और यहां तक ​​कि लोगों की भावना भी एक संपूर्ण अनुभव है. एक अनूठा भोजन स्थान - एक थाली में भारत की विशालता को समेटना.''


 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!
Topics mentioned in this article