आखिर Dairy Milk के नए ऐड के चक्कर में...सोशल मीडिया पर क्यों हो रही है चिल्लम-चिल्ली

कैडबरी डैरी मिल्क इंडिया का नया विज्ञापन उत्तर और दक्षिण भारत की भाषाई विविधता पर केंद्रित है. यह एड तेजी से वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Dairy Milk के नए विज्ञापन ने सोशल मीडिया पर छेड़ी बहस, Video Viral

Dairy Milk India new ad: कैडबरी डैरी मिल्क इंडिया का नया विज्ञापन देशभर में चर्चा का विषय बन गया है. इस एड में उत्तर और दक्षिण भारत की भाषाई विविधता को खूबसूरती से दिखाया गया है, लेकिन साथ ही इसने भाषा विभाजन पर एक नई बहस भी छेड़ दी है. विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक उत्तर भारतीय व्यक्ति और एक दक्षिण भारतीय व्यक्ति भाषा की बाधा के बावजूद एक-दूसरे के साथ एक खास पल साझा करते हैं...डैरी मिल्क चॉकलेट खाते हुए. विज्ञापन यह संदेश देता है कि भाषा भले ही अलग हो, लेकिन मिठास और भावनाएं जोड़ने का काम करती हैं. इस एड को कैडबरी ने 'स्वीट कनेक्शन' थीम के तहत लॉन्च किया है, जिसमें बताया गया है कि भारत की विविधता को स्वीकार करना और एक-दूसरे की संस्कृति को अपनाना कितना महत्वपूर्ण है.  

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं (Dairy Milk new ad)

यह विज्ञापन तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कुछ लोगों ने इसे एक शानदार पहल बताया है जो भारत की एकता को दर्शाता है, वहीं कुछ ने इसे भाषा विभाजन को और अधिक उजागर करने वाला करार दिया है. एक यूजर ने कमेंट किया, यह एड दिल छू लेने वाला है. हमें अपनी विविधता को सेलिब्रेट करना चाहिए, न कि इसे लेकर बहस करनी चाहिए. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, भाषा भारत की पहचान है, लेकिन क्या विज्ञापन कंपनियों को इसे भुनाना चाहिए?

यहां देखें वीडियो

क्या यह एड विवादास्पद है? ( Dairy Milk India new ad goes viral)

कुछ लोगों का मानना है कि भाषा एक संवेदनशील मुद्दा है, खासकर उत्तर-दक्षिण विभाजन के संदर्भ में. हालांकि, विज्ञापन का उद्देश्य विभाजन को बढ़ावा देना नहीं, बल्कि यह दिखाना है कि प्यार और मिठास की कोई भाषा नहीं होती. मार्केटिंग विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के विज्ञापन ब्रांड को अधिक चर्चा में लाते हैं और लोगों की भावनाओं को छूते हैं, जिससे प्रोडक्ट की ब्रांड वैल्यू और ज्यादा बढ़ जाती है. कैडबरी डैरी मिल्क का यह विज्ञापन भारत की भाषाई विविधता को एक सकारात्मक संदेश के रूप में प्रस्तुत करता है. हालांकि, सोशल मीडिया पर इसे लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं हैं. 

Advertisement

ये भी देखेंः- समंदर के बीच है ये नुकीला रहस्यमयी टापू

Featured Video Of The Day
Meghalaya में बढ़ने लगा प्रदूषण, सबसे ज्यादा प्रदूषित Byrnihat | Air Pollution | Polluted City