वैन में सिक्के भरकर Dream Bike खरीदने शोरूम पहुंचा शख्स, 10 घंटे तक सिक्के गिनता रहा पूरा स्टाफ

 शख्स ने वाहन के लिए भुगतान किया, जिसकी कीमत ₹ 2.6 लाख थी, केवल एक रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल करके.

Advertisement
Read Time: 15 mins

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक शख्स ने 3 साल की बचत के बाद अपने सपनों की बाइक खरीदी. हालांकि यह अपने आप में कोई मामूली बात नहीं है, लेकिन जिस चीज की वजह से ये खबर ऑनलाइन चर्चा में छाई है, वह है बाइक खरीदने का तरीका - शख्स ने वाहन के लिए भुगतान किया, जिसकी कीमत ₹ 2.6 लाख थी, केवल एक रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल करके.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, वी बूपति शनिवार को सलेम के एक शोरूम से बजाज डोमिनार 400 लेकर गए. शोरूम स्टाफ के पांच सदस्यों ने बूपति के चार दोस्तों के साथ सभी सिक्कों को गिनने के लिए 10 घंटे से ज्यादा समय तक काम करने के बाद बाइक उन्हें सौंप दी. सिक्कों को एक वैन में शोरूम में लाया गया और व्हीलबारो का उपयोग करके उतार गया.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरें दिखाती हैं कि टीम एक रुपये के सिक्कों को गिनने में कितनी मेहनत कर रही है. तस्वीरों में से एक वी बूपति को उनकी बिल्कुल नई मोटरसाइकिल के साथ भी दिखाती है.

देखें तस्वीरें:

जबकि शोरूम प्रबंधक शुरू में सिक्कों में भुगतान स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था, उसने कहा कि वह मान गया क्योंकि वह एक ग्राहक को निराश नहीं करना चाहता था.

शोरूम के मैनेजर महाविक्रांत ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा, "बैंक 1 लाख की गिनती के लिए कमीशन के रूप में 140 चार्ज करेंगे - वह भी 2,000 मूल्यवर्ग में. जब हम उन्हें एक रुपये के सिक्कों में 2.6 लाख देंगे, तो वे इसे कैसे स्वीकार करेंगे." उन्होंने कहा, "बूपति के हाई-एंड बाइक खरीदने के सपने को देखते हुए मैंने आखिरकार स्वीकार कर लिया."

Advertisement

बूपति, जो एक YouTuber हैं, अपने बाइक खरीदने के अनुभव का एक वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने 3 साल पहले अपने सपनों की बाइक की कीमत के बारे में पूछताछ की थी और पता चला था कि यह ₹2 लाख थी.

देखें Video:

उन्होंने कहा, "उस समय मेरे पास इतना पैसा नहीं था," उन्होंने कहा कि उन्होंने बजाज डोमिनर 400 (Bajaj Dominor 400) को खरीदने के लिए अपने YouTube चैनल से कमाई के रूप में अर्जित धन को बचाने का फैसला किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Air Strike on Israel: चीफ Nasrallah की धमकी के बाद हिजबुल्लाह ने की एयर स्ट्राइक, Israel पर दागे 140 रॉकेट