नदी किनारे पिकनिक मना रहे थे बुजुर्ग, तभी पानी से निकला मगरमच्छ, पास आकर जबड़ों में भरा आइसबॉक्स और फिर...

एक मगरमच्छ पानी से निकलता है, किसी को नुकसान पहुंचाए बिना आइस बॉक्स को पकड़ लेता है और इसके साथ तालाब में लौट आता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सफारी भ्रमण पर टूरिस्ट को अक्सर जानवरों का सामना करना पड़ता है, और दक्षिण अफ़्रीकी सफारी इसके लिए प्रसिद्ध हैं. एक जानवर के साथ हाल ही की एक घटना जो कुछ व्यक्तियों के साथ हुई, जब वे एक निजी प्रकृति रिजर्व में पिकनिक मना रहे थे, सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

ट्रैवल कंपनी लेटेस्ट साइटिंग्स के एक पोस्ट के अनुसार, एक जिज्ञासु मगरमच्छ (crocodile) प्रकृति प्रेमियों के एक समूह के पास आता है, जब वे पिकनिक मना रहे होते हैं, और तरल पदार्थ से भरे एक आइस बॉक्स को चुरा लेता है.

फेसबुक वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मगरमच्छ पानी से निकलता है, किसी को नुकसान पहुंचाए बिना आइस बॉक्स को पकड़ लेता है और इसके साथ तालाब में लौट आता है.

देखें Video:

यह घटना रिएट्सप्रूट प्राइवेट लॉज में हुई, जो जोहान्सबर्ग से सिर्फ 2.5 घंटे की दूरी पर है और वाटरबर्ग पर्वत की तलहटी में बसा हुआ है.

UPI समाचार ने बताया कि रोवेना मोल्ड, एक 70 वर्षीय रिटायर, और डावट वोलहुटर दक्षिण अफ्रीका में Rietspruit गेम रिजर्व में एक आराम से खेल ड्राइव पर थे. उन्हें अपने पिकनिक से ठीक पहले एक अच्छा चीता दिखा था, और उन्होंने हमेशा की तरह अपना पिकनिक तय किया. सब कुछ ठीक चल रहा था कि एक मगरमच्छ पानी से बाहर आ गया.

"हम इस सबसे असामान्य घटना से हैरान थे, और इसने इस तथ्य की ओर ध्यान आकर्षित किया कि जंगली जानवरों का व्यवहार आपके अनुभव या अपेक्षाओं के विपरीत हो सकता है. आप कभी नहीं जानते कि उनकी पृष्ठभूमि और मनुष्यों के साथ पिछली बातचीत क्या हो सकती है, जो उनके व्यवहार को खतरनाक रूप से प्रभावित कर सकती है."

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण