VIDEO: नदी में डूबे बच्चे का शव परिवार को सौंपा! मगरमच्छ की दरियादिली देख रह जाएंगे दंग

Crocodile Viral Video: हाल ही में वायरल इस वीडियो में मगरमच्छ की दरियादिली को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. आपने मगरमच्छों को इंसान पर हमला करते तो बहुत बार देखा होगा, लेकिन इस तरह दरियादिली दिखाते शायद ही किसी मगरमच्छ को कभी देखा हो.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins

Magarmach Ka Video: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है. यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कभी कुछ वीडियोज गुदगुदा जाते हैं, तो कभी कुछ वीडियो हैरान कर देते हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों के वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जो कई बार दिल दहला देते हैं. यूं तो मगरमच्छों की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक जानवरों में होती है, जो जानवर तो जानवर, इंसानों को भी चीर फाड़ कर खा जाते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में मगरमच्छ की दरियादिली देखने को मिल रही है.

अक्सर मगरमच्छों को अपने शिकार को झट से झपटकर अपना खाना बनाते देखा जाता है. शायद यही वजह है कि, इंसान तो इंसान जंगली जानवर भी मगरमच्छ को देखकर अपना रास्ता बदल लेते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में एक मगरमच्छ की दरियादिली देखने को मिल रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक मगरमच्छ एक छोटे से बच्चे (जो मगरमच्छों से भरी नदी में डूब गया था) की बॉडी को अपनी पीठ पर लेकर उसके परिवार वालों को सौंपता नजर आता है. बताया जा रहा है कि, इंडोनेश‍िया में चार साल का एक बच्चा दो दिन से लापता था. घरवाले, पुलिस प्रशासन के लोग, कोस्‍टगार्ड सब उसकी तलाश में जुटे हुए थे. पता नहीं चल पा रहा था. इसी बीच नदी में एक मगरमच्‍छ तैरता हुआ नजर आया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्‍चे के शरीर पर चोट के एक भी निशान नहीं थे. यानी मगरमच्‍छ ने उसे चोट पहुंचाने की कोई कोशिश नहीं की थी. कहीं खरोंच भी नहीं लगा था. ईस्ट कालीमंतन सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के सदस्यों को जब यह सूचना मिली कि एक मगरमच्छ उस बच्चे को ले आ रहा है जिसकी वे तलाश कर रहे थे तो वे भी हैरान रह गए.

Advertisement

हैरान कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक विशालकाय मगरमच्छ बच्चे के शरीर को अपनी पीठ पर लेकर एक नाव के पास जा पहुंचता है, जहां मौजूद लोग बच्चे के शरीर को उसकी पीठ पर से उठा लेते हैं, जिसके बाद मगरमच्छ वहां से चला जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

Advertisement

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एक विशालकाय मगरमच्छ अपनी पीठ पर डूबे हुए बच्चे के शरीर के साथ दिखाई देता है और उसे सौंप देता है. परिवार उसे इंडोनेशिया में एक मगरमच्छों से भरी नदी से खोजने में विफल रहा था.' महज 53 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 131.6K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये प्रभु का चमत्कार है या स्वयं प्रभु इस रूप में आए हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?