ऑस्ट्रेलियाई मिलिट्री ईवेंट में डांस को लेकर जमकर हुआ बवाल, वायरल हुआ Video

ऑस्ट्रेलियाई सैन्य कार्यक्रम (Australian military event) में झूमती हुई डांसर्स (dancers twerking) के फुटेज ने देश में एक बड़ी चर्चा पैदा कर दी है, जिसमें रॉयल ऑस्ट्रेलियाई नौसेना को डांस परफॉर्मेंस के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
ऑस्ट्रेलियाई मिलिट्री ईवेंट में डांस को लेकर जमकर हुआ बवाल, वायरल हुआ Video

ऑस्ट्रेलियाई सैन्य कार्यक्रम (Australian military event) में झूमती हुई डांसर्स (dancers twerking) के फुटेज ने देश में एक बड़ी चर्चा पैदा कर दी है, जिसमें रॉयल ऑस्ट्रेलियाई नौसेना (Royal Australian Navy) को डांस परफॉर्मेंस के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसे कई लोगों ने "अनुचित" माना है. द वीक की रिपोर्ट के मुताबिक, 10 अप्रैल को सिडनी (Sydney) में एचएमएएस आपूर्ति (HMAS Supply) के एक नए $2 बिलियन नौसेना के जहाज के कमीशन समारोह में डांसर्स के एक समूह ने परफॉर्म किया. बुधवार को सोशल मीडिया पर झूमती और थिरकती डांसर्स का वीडियो फुटेज तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में एचएमएएस आपूर्ति पोत के सामने काले शॉर्ट्स और लाल टॉप पहने सात फीमेल डांसर्स का एक समूह नाचते हुए दिखाया गया है. एक आधिकारिक सैन्य कार्यक्रम में ऐसे डांस परफॉर्मेंस ने सबको हैरान कर दिया है. बीबीसी के अनुसार, रूढ़िवादी सांसदों ने डांस की आलोचना करने वाली आवाज़ों का नेतृत्व किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया में टेबलॉयड ने इसे सैन्य मानकों में गिरावट बताया.

क्वींसलैंड में हर्बर्ट (Herbert in Queensland) का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद फिलिप थॉम्पसन (Philip Thompson) ने एक आधिकारिक कार्यक्रम में डांसर्स की आवश्यकता पर सवाल उठाया और कहा, "ADF में मानक, और निश्चित रूप से जब एक जहाज को कमीशन किया जाता है, तो उससे थोड़ा अधिक होना चाहिए."

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

सोशल मीडिया पर वीडियो को बुरी और अच्छी दोनों प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं.

Advertisement

Advertisement

हालांकि, परफॉर्मेंस की आलोचना के रूप में शुरुआत की गई थी, लेकिन अब गलत मीडिया कवरेज के बारे में एक कहानी में यह स्पष्ट हो गया है कि यह पता चला कि प्रदर्शन की एक क्लिप को राष्ट्रीय प्रसारक, एबीसी द्वारा गलत तरीके से संपादित किया गया था.

एबीसी ने ट्विटर पर प्रदर्शन का एक वीडियो शेयर किया, जो कि डांसर्स के सीन और अधिकारियों और समारोह में भाग लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों के बीच कट गया था. हालांकि, नौसेना ने कहा कि किसी भी अधिकारी या गणमान्य व्यक्ति ने प्रदर्शन नहीं देखा है. नौसेना ने कहा, गवर्नर-जनरल डेविड हर्ले (Governor-General David Hurley) रूटीन के समय नहीं आए थे.

प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा, कि वह गलत सूचना से "निराश" थे. द गार्जियन के अनुसार, उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मानक विफल हो गए हैं और इसलिए मुझे लगता है कि जाहिर है कि रक्षा इन मामलों को देखेगी और भविष्य में उनकी इच्छा में बदलाव करेगी."

वीडियो को संपादित करने के तरीके के लिए एबीसी ने माफी मांगी हैं. ब्रॉडकास्टर ने एक बयान में कहा, "वीडियो को इस तरह से संपादित नहीं किया जाना चाहिए था और एबीसी गवर्नर-जनरल और नौसेना प्रमुख और दर्शकों से माफी मांगता है."

Featured Video Of The Day
Bihar: IAS Officer Sanjeev Hans और पूर्व RJD MLA Gulab Yadav को ED ने किया गिरफ्तार