लैंडिंग के दौरान बीच हवा में टकराए दो विमान, फिर हुआ कुछ ऐसा, लोगों ने कहा- ‘ये चमत्कार जैसा है’

बुधवार को अमेरिकी राज्य कोलोराडो (Colorado) में दो विमान बीच हवा में टकरा गए (Two planes collided mid-air) और उसमें सवार सभी लोग सुरक्षित बिना किसी नुकसान के घटना से बचके निकलने में सफल रहे.

Advertisement
Read Time: 14 mins

बुधवार को अमेरिकी राज्य कोलोराडो (Colorado) में दो विमान बीच हवा में टकरा गए (Two planes collided mid-air) और उसमें सवार सभी लोग सुरक्षित बिना किसी नुकसान के घटना से बचके निकलने में सफल रहे. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, दो छोटे विमान डेनवर (Denver) के पास हवा में टकरा गए, जहां उनमें से एक ने पैराशूट के सहारे जमीन पर लैंड किया. दो लोग जो विमान में थे - एक सिरस SR22 - जमीन पर गिरने के बाद अनियंत्रित होकर चले गए.

दूसरा विमान, मेट्रोलिनर (Metroliner), भी पास के एक हवाई अड्डे पर उतरने में कामयाब रहा. Arapahoe काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता उप जॉन बार्टमैन (John Bartmann) के अनुसार, पायलट विमान पर एकमात्र व्यक्ति था और लैंडिंग के बाद किसी भी घायल की सूचना नहीं मिली. विमान के पिछले हिस्से को बड़ा नुकसान हुआ है.

श्री बार्टमैन ने कहा, "आप कुछ बहुत बुरा होने की उम्मीद करते हैं. यह आश्चर्यजनक था," "हमारे अधिकार क्षेत्र में कई विमान दुर्घटनाएं हुई हैं. हमने कभी भी पैराशूट को बांधा नहीं और विमान को सुरक्षित रूप से नीचे लाया है."

Arapahoe काउंटी शेरिफ विभाग ने दुर्घटना के दृश्य से एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, कि विमान में सवार दो लोग घायल नहीं हुए थे.

श्री बार्टमैन ने यूएसए टुडे को बताया, "मुझे लगता है कि चमत्कारी एक अच्छा शब्द है," "यह 'लॉटरी जीतना' भाग्य की तरह है."

Advertisement

उन्होंने कहा, कि दुर्घटना के मलबे व्यापक रूप से बिखर गए और उन्होंने कहा कि विमान के कुछ हिस्सों को ढूंढने वाले लोगों को अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए.

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक ट्वीट में कहा, कि यह घटना उस समय हुई जब दोनों विमान उतर रहे थे. घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election 2024: प्रचार के लिए कश्मीर पहुंची Priyanka Gandhi, Article 370 पर क्या बोलीं
Topics mentioned in this article