तकिए से आ रही थी डरावनी आवाज़ें, अंदर छिपा बैठा था कोबरा, शख्स ने की निकालने की कोशिश, फिर जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे

लिविंग रूम के सोफे से फुसफुसाहट की आवाज आ रही थी. आवाज़ से घबराकर, परिवार तुरंत एक सपेरे को बुलाता है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
तकिए से आ रही थी डरावनी आवाज़ें, अंदर छिपा बैठा था कोबरा

Cobra Hidden in Pillow Cover: सोशल मीडिया पर अक्सर सांपों के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर ही कई बार तो हम सहम जाते हैं. कई सांप इतने जहरीले होते हैं कि अगर एक बार वो किसी को काट लेते हैं, तो उसकी जान बच पाना नामुमकिन ही होता है. इसीलिए सांप का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. एक वायरल वीडियो में, जिसे 16 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है, उसमें दिखाया गया है कि कैसे एक परिवार का शांतिपूर्ण दिन दिल दहला देने वाली कठिन परीक्षा में बदल गया, जब उनके लिविंग रूम के सोफे से फुसफुसाहट की आवाज आ रही थी. आवाज़ से घबराकर, परिवार तुरंत एक सपेरे को बुलाता है, यह जानते हुए कि ऐसे जीव जोखिम पैदा कर सकते हैं, खासकर अगर वे जहरीले हों.

जैसे ही सपेरा आता है, वह सावधानी से केवल लोहे की छड़ हाथ में लेकर सोफे के पास पहुंचता है. वह सावधानी से उस तकिए को खोलना शुरू कर देता है जहां उसे संदेह है कि सांप छिपा हो सकता है. कुछ भी दिखाई नहीं देता - जब तक कि उसे हल्की सी हलचल नज़र नहीं आती. हर कोई डर जाता है, जब कोबरा की पूंछ सतह के ठीक नीचे सरकती हुई दिखाई देती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे सपेरा पूंछ को धीरे से खींचता है, उसका फन उठा हुआ है और जीभ फड़फड़ा रही है.

देखें Video:

Advertisement

अचानक सांप हमला करने के लिए तैयार हो जाता है. कोबरा बार-बार हमला करने का प्रयास करता है, फिर भी सपेरे का कौशल और अनुभव दिखाता है, क्योंकि वह शांत और नियंत्रण में रहता है, और कोबरा के हर प्रयास को चकमा देता है. सांप, लगातार खतरा महसूस करते हुए, हर गुजरते सेकंड के साथ अपना फन चौड़ा कर लेता है, जिससे लोग डर जाते हैं. और यहीं पर वीडियो खत्म हो जाता है.

Advertisement

ऑनलाइन दर्शकों ने इस करीबी मुठभेड़ पर तुरंत अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कीं, जिसमें कमेंट्स में सदमा, भय और सपेरे की हिम्मत की तारीफ की गई. एक यूजर ने कमेंट किया, “यह मेरा सबसे बुरा सपना होगा! वे इतने शांत कैसे रहे?”  दूसरे यूजर ने लिखा, "बिना जाने उस सोफे पर बैठने की कल्पना करें!". तीसरे ने लिखा, "सपेरा शब्दों से परे बहादुर है - मैं अब तक देश के आधे रास्ते पर पहुंच चुका हूँ!" एक ने कहा, "यह डरावना है, लेकिन सांप सिर्फ खुद को बचाने की कोशिश कर रहा था." एक दर्शक ने मजाक में कहा, "एक नए सोफे का समय, और शायद एक नया घर!" एक अन्य ने साझा किया, "मुझे कभी नहीं पता था कि सांप को देखना इतना डरावना हो सकता है!"

Advertisement

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal पर पदयात्रा के दौरान हमला- AAP ने BJP पर लगाया आरोप
Topics mentioned in this article