चीन के चिड़ियाघर ने कुत्ते को बना डाला भेड़िया, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Video

कुत्ता और भेड़िया काफी हद तक देखने में एक जैसे ही नजर आते हैं. वहीं, चीन का एक चिड़ियाघर (zoo in China) इस बात का फायदा उठाते हुए पर्यटकों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

कुत्ता और भेड़िया काफी हद तक देखने में एक जैसे ही नजर आते हैं. वहीं, चीन का एक चिड़ियाघर (zoo in China) इस बात का फायदा उठाते हुए पर्यटकों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, हुबेई प्रांत (Hubei) के सेंट्रल ज़ू (central China's Xiangwushan Zoo) में पर्यटकों को भ्रमित करने के लिए भेड़िए के पिंजरे में कुत्ते को रख दिया गया. लेकिन, वहां एक पर्यटक ने यह पहचान लिया कि वह भेड़िया नहीं बल्कि कुत्ता है और उसका वीडियो बना डाला. अब उसी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर दिया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग चीन का मजाक उड़ा रहे हैं.


इस वीडियो को वीडियो शू नाम के एक शख्स ने रिकॉर्ड किया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि चिड़ियाघर में भेड़िए के बाड़े में एक काले और भूरे रंग का रोटवेईलर (Rottweiler) कुत्ता बैठा है. वीडियो के कैप्शन में शू ने मजेदार कैप्शन भी लिखा, 'वूल्फ! क्या तुम सच में भेड़िया हो?'

देखें Video:

रिपोर्ट के अनुसार, पर्यटक ने जब चिड़ियाघर से इस पर बात की, तो उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही बाड़े में रह रहे भेड़िए की उम्र ज्यादा हो गई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी. उसके पिंजरे में कुत्ते को अस्थायी रूप से रखा गया है.

Advertisement

चिड़ियाघर के एक कर्मचारी ने बताया, कि कोरोना महामारी की वजह से यहां की स्थिति ठीक नहीं है. वहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स अब चिड़ियाघर के अन्य जानवरों को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mahoba News: 20 साल पहले हुई Farmer की मौत, फिर कैसे Bank ने दे डाला लाखों का लोन
Topics mentioned in this article