मशीन की स्पीड में एक्सरसाइज करते चीन के बच्चों का वीडियो वायरल, देखकर लोगों ने कहा, "छोटे निंजा"

वीडियो में दिख रहे छोटे बच्चे, जो लगभग 5 से 6 साल की उम्र के हैं, बाहर बैठे हुए, दोनों हाथों में एक बास्केटबॉल उछालते हुए एकदम एकसमान में घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

एक शारीरिक शिक्षा कक्षा (physical education class) के दौरान चीनी बच्चों (Chinese toddlers) को शानदार ढंग से एक्सरसाइज करते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. नॉर्वे के पूर्व राजनयिक एरिक सोलहेम द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में युवा चीनी छात्रों (Chinese students) के एक समूह को अपनी एथलेटिक क्षमताओं को दिखाते हुए दिखाया गया है. वीडियो में दिख रहे छोटे बच्चे, जो लगभग 5 से 6 साल की उम्र के हैं, बाहर बैठे हुए, दोनों हाथों में एक बास्केटबॉल उछालते हुए एकदम एकसमान में घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए, सोलहम ने लिखा, “वाह! किंडरगार्टन की शारीरिक शिक्षा कक्षा. "

वायरल वीडियो में चीनी बच्चों को दोनों हाथों से दो गेंदों को उछालते हुए दिखाया गया है क्योंकि वे अपने पैरों का व्यायाम कर रहे हैं और अपने शरीर को सही समन्वय में ले जाते हैं. वे बास्केटबाल को लगातार उछाल रहे हैं क्योंकि वे अपने पैरों को एक तरफ से स्थानांतरित करते हैं. क्लिप के अंत में, बच्चे बिना किसी हिचकिचाहट या गलतियों के गेंदों को उछालते हुए अपने पैरों को हवा में उठाते हुए भी दिखाई देते हैं.

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इसने ट्विटर यूजर्स को प्रभावित किया है. जबकि एक यूजर ने छोटे बच्चों को "छोटे निन्जा" बताया है. दूसरे ने कहा कि वे "बहुत प्रतिभाशाली" हैं.

Advertisement

एक ट्विटर यूजर ने लिखा,"मुख्य अनुशासन और समन्वय. कुछ ऐसा जो सभी स्कूलों के लिए अच्छा हो. इसलिए उनके पास ऐसे आत्म-अनुशासन और स्मार्ट बच्चे है. ” तीसरे यूजर ने जोड़ा, "यही वजह है कि चीन ओलंपिक पदक सूची में शीर्ष पर है." वायरल वीडियो को अबतक 80 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Advertisement

भालू के चंगुल से कैसे बचकर निकला युवक, देखें ये डरावना वीडियो

Featured Video Of The Day
जानिए Delhi में आज कैसा रहेगा मौसम? ज्यादा बारिश या निकलेगी धूप