बेटी पर नज़र रखने के लिए पेरेंट्स करते थे ऐसा काम, तंग आकर थाने पहुंची 20 वर्षीय युवती, यूजर्स बोले- बहुत भयानक

कुछ ऐसा ही मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. साउथ चाइना पोस्ट के मुताबिक, एक चाइनीज कपल ने अपनी 20 वर्षीय बेटी के कमरे में कैमरा लगा दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

हर माता-पिता अपने बच्चे को बेहतर से बेहतर परवरिश देना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि बच्चे उनके बताए आदर्शों के अनुसार आचरण करें. हालांकि, इस चक्कर में कुछ माता-पिता कई बार बच्चों पर बहुत ज्यादा सख्त हो जाते हैं और उन्हें अपने हिसाब से सांस तक नहीं लेने देते हैं. कुछ ऐसा ही मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. साउथ चाइना पोस्ट के मुताबिक, एक चाइनीज कपल ने अपनी 20 वर्षीय बेटी के कमरे में कैमरा लगा दिया था. साथ ही कुछ भी गलत करने पर उसकी पिटाई करते थे जिसके बाद बेटी अपने माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज करने थाने पहुंच गई.

माता-पिता के खिलाफ थाने पहुंची बेटी

साउथ चाइना पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेटी की जासूसी करने का मामला सबसे पहले 26 जुलाई को प्रकाश में आया. ली नाम की ग्रेजुएशन सेकंड ईयर की छात्रा 26 जुलाई को बीजिंग पुलिस स्टेशन पहुंची और पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता ने कमरे में कैमरा लगा रखा है और कोई गलती करने के बाद हर बार ली को पीटते हैं और उसके फोन को फ्लोर पर जोर से पटक देते हैं.

ली ने पुलिस को बताया कि वह घर से भागकर बीजिंग में पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रही है ताकि स्वतंत्र रूप से वह अपनी जिंदगी जी पाए. सेकेंड ईयर स्टूडेंट ली ने बताया कि वह पुलिस के पास इसीलिए आई है ताकि उसके पेरेंट्स लापता होने का रिपोर्ट न लिखाए और किसी तरह का हंगामा न हो. पुलिस अधिकारी झांग चुआनबिन ने 20 वर्षीय लड़की को सांत्वना देते हुए कहा कि माता-पिता के केयर दिखाने का यह तरीका ठीक नहीं है. अधिकारी ने माता-पिता से बात की और वह कैमरा हटाने के लिए तैयार हो गए जिसके बाद ली अपने घर वापस लौट गई है. अधिकारी ने पेरेंट्स से बेटी को ज्यादा स्पेस देने की सलाह दी है.

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

चाइनीज सोशल मीडिया पर लोग इस पूरे मामले पर रिएक्ट करते हुए माता-पिता की जमकर आलोचना कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, "बहुत भयानक. 20 साल की होने के बावजूद कोई पर्सनल स्पेस नहीं है." दूसरे यूजर ने लिखा, "बच्चे स्वतंत्र व्यक्ति हैं माता-पिता की संपत्ति नहीं - कुछ चीनी माता-पिता को इसे ध्यान में रखना चाहिए."

ये Video भी देखें:

Topics mentioned in this article