कोमा में गए पति के इलाज के लिए लोगों ने दान दिए थे लाखों रुपये, अब लौटा रही है पत्नी

सोशल मीडिया पर इन दिनों चीन की एक महिला की कहानी लोगों का दिल छू रही है. कोमा में रहे रह जिस पति के इलाज के लिए महिला को लाखों रुपये दान में मिले थे, उन्हीं रुपयों को अब महिला वापस लौटा रही है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
महिला ने कोमा से लौटे पति के इलाज के लिए दान में मिले 21 लाख रुपये वापस लौटाए

आज के समय में जहां कुछ लोग दूसरे की धन-संपत्‍त‍ि हड़पने में लगे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी ईमानदारी से लोगों के दिल में घर कर जाते हैं. सोशल मीडिया पर यूं तो आपने दिल छू जाने वाले ऐसे कई किस्से देखें और सुने होंगे, लेकिन आज हम जिनके बारे में बताने जा रहे हैं, उनसे आज दुनियाभर के लोग प्रेरणा ले रहे हैं. दरअसल, चीन की एक महिला ने 3 साल से कोमा में रह रहे अपने पति के इलाज के लिए लोगों से मदद मांगी थी. इलाज के लिए पैसों की कमी के चलते 4000 से ज्यादा लोगों ने दान में लाखों रुपये दिए थे, जिसे महिला ने वापस लौटाने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि, महिला ने 26,500 डॉलर (21.7 लाख रुपये) लौटाने का फैसला किया है, जो उसे 4000 से अधिक लोगों से दान के रूप में मिला था, 3 साल से कोमा में रह रहे पति के ठीक होने के बाद महिला ने एक-एक कर के सारे पैसे लोगों को लौटा दिए. साउथ चाइना मार्निंग पोस्‍ट की रिपोर्ट के अनुसार, महिला का नाम डेंग बताया जा रहा है. डेंग के पति जियांग 2020 में कार हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे में जियांग के सिर पर गंभीर चोटें आई थी, जिसके बाद वे कोमा में चले गए थे. इस दौरान डेंग उनकी हर छोटी-बड़ी चीज का ख्याल रखती रहीं, लेकिन इस बीच इलाज चलता रहा और पैसे खत्म होने लगे.

आखिर में डेंग ने लोगों से मदद मांगने का फैसला किया. इस बीच डेंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए लोगों से मदद मांगी, जिसके बाद देखते ही देखते मदद के हाथ बढ़ते चले गए और कुछ ही दिनों में 4,055 लोगों ने 183,022 युआन यानी तकरीबन 22 लाख रुपये उन्‍हें दे दिए. महिला ने हर एक दान का विवरण नोट किया और चीनी आउटलेट को बताया कि, अजनबियों के दयालु संदेशों ने उन्हें सपोर्ट किया और उनका दिल छू लिया. फिलहाल डिंग अब वह बेहद खुश हैं, क्योंकि अब उनके पति जियांग कोमा से बाहर आ चुके हैं. इसके साथ ही डेंग उन लोगों को शुक्रिया अदा कर रही हैं, जिन्होंने मुसीबत के दिनों में उनकी मदद की, उनका सहारा बने.  

Advertisement

SCMP के अनुसार, परिवार पूर्वी चीन केजियांगसू प्रांत में रहता है. डेंग अपने पति जियांग की देखभाल में कोई कमी नहीं छोड़ती थी. शायद यही वजह थी कि, उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होने लगा. जियांग धीरे-धीरे चलने-फिरने लगे. इसके साथ ही बोलने भी शुरू तक दिया. कुछ समय बाद तो वह खुद से दांत भी ब्रश करने लगे. 

Advertisement

चीन की सोशल मीडिया पर डेंग की ये स्टोरी लोगों का दिल जीत रही है. इसके साथ ही लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल उनके इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन देते हुए अपना प्यार लुटा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह प्रेम हर कसौटी पर 100 फीसदी खरा है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'आप बहुत भाग्‍यशाली हैं जियांग कि, आपको ऐसी बीवी मिली.' 

Advertisement

ये भी देखें- बेटे करण के प्री-वेडिंग फेस्टिवल में दिखे सनी देओल, हाथ पर सजी मेहंदी की है चर्चा

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: भारत के स्थायी बुनियादी ढांचे को तैयार करना और उसके विस्तार पर' परिचर्चा