कबाड़ से शख्स ने बना दी 6 पहियों वाली गाड़ी, जुगाड़ देख कुछ हुए हैरान, तो कुछ ने कहा- ये है Modern donkey...

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने अपने गैरेज में पड़े हुए कबाड़ से जुगाड़ करके एक 6 पहिए वाली गाड़ी बना डाली है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कबाड़ से शख्स ने बना दी 6 पहियों वाली गाड़ी

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जो हर किसी को पसंद आ रहा है और लोगों के लिए बड़े काम का भी है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने अपने गैरेज में पड़े हुए कबाड़ से जुगाड़ करके एक 6 पहिए वाली गाड़ी बना डाली है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स छोटी सी एक गाड़ी पर बैठा हुआ है. इस गाड़ी को देखते ही ऐसा लगेगा जैसे ये किसी छोटे बच्चे का खिलौना है. पर जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि जुगाड़ से बनाई गई एक छोटी सी 6 पहिए वाली गाड़ी है. ये गाड़ी देखने में किसी घोड़े जैसी लग रही है. इस गाड़ी में चार पैर जैसे दिखने वाले चार रॉड लगे हैं और बीच में दो छोटे-छोटे टायर भी फिट किए गए हैं. और बैठने के लिए इस गाड़ी में सीट भी लगाई गई है. देखने में ये गाड़ी काफी आकर्षक लग रही है और लोगों का ध्यान खींच रही है.

देखें Video:

Advertisement

इस वीडियो को ट्विटर पर @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- चीन में एक इंजीनियर ने गैरेज में पड़े सामान जुटाकर मैकेनिकल गधा बना दिया. इस वीडियो को अबतक 57 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग इस जुगाड़ से बनी गाड़ी की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग इस गाड़ी की स्पीड को लेकर सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अद्भुत. दूसरे यूजर ने लिखा- ये गाड़ी 5 मिनट की दूरी को 50 मिनट में तय करेगी. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'