Chimpanzee अपने बच्चे के साथ खेल रहा था, Video ने जीता लोगों का दिल, बोले- इंसानों से ज्यादा जानवरों में होता है प्यार

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिपैंजी जमीन पर लेटा है और उसके पेट पर उसका एक बच्चा भी लेटा है. वहीं, तीसरा चिंपैंजी (Chimpanzee video) गोद में लेटे हुए बच्चे के साथ बड़ी ही मस्ती और प्यार के साथ खेल रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
C

कहते हैं जानवर, इंसानों से ज्यादा इमोशनल होते हैं और ये बात बिल्कुल सच भी है. तभी तो हमारे घर में पलने वाले कुत्ते हमसे इतने जुड़े होते हैं और हमें इतना समझने लगते हैं कि जब भी खुश हों या फिर दुखी होते हैं तो वो भी हमारे साथ दुखी और खुश होते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर तो कोई भी समझ जाएगा कि जानवर हम इसानों से ज्यादा इमोशन होते हैं. इस वीडियो में एक चिंपैंजी अपने बच्चे के साथ मस्ती से खेलता हुआ दिखाई दे रहा है. ये वीडियो इतना प्यारा और मजेदार है कि इसने हर किसी का दिल जीत लिया है.

वायरल हो रहे इ वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- एक परिवार जो एक साथ खेलता है, साथ रहता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिपैंजी जमीन पर लेटा है और उसके पेट पर उसका एक बच्चा भी लेटा है. वहीं, तीसरा चिंपैंजी (Chimpanzee video) गोद में लेटे हुए बच्चे के साथ बड़ी ही मस्ती और प्यार के साथ खेल रहा है. ये तीनों बिल्कुल वैसेही आपस में खेल रहे हैं, जैसे इंसान अपने बच्चों के साथ खेलते हैं.

देखें Video:

ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है. वीडियो को अबतक 49 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर प्यारे-प्यारे कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- उन सभी लोगों के लिए जो कहते हैं कि जानवरों में भावनाएं नहीं होती हैं. उनमें मनुष्य से ज्यादा होती हैं भावनाएं. दूसरे ने लिखा- मुझे लगता है कि मां और बच्चा दोनों जिस तरह से खेल रहे हैं, वह हम इंसानों की तरह ही है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा