अकेला देख चीते ने किया हमला, मदद को आगे आ गया पूरा झुंड, दिखाई एकता की शक्ति

कहते हैं कि झुंड की ताकत हारी हुई बाजी को भी जीत की तरफ ले जाती है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखने को मिल रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

जगंल में वहीं जीव सफर रह सकते हैं, जो या तो झुंड में हो या फिर इतने ताकतवर हो कि अपनी लड़ाई खुद लड़ सके. अक्सर देखने को मिलता है कि, कमजोर जीव अपने से ताकतवर जीव का शिकार बन जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें जंगल का एक खूंखार शिकारी चीता, झुंड में मौजूद एक बंदर पर हमला बोल देता है. वीडियो आगे जो हुआ उसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

चीते ने किया झुंड पर हमला (Monkeys attack Cheetah video)

कहते हैं कि झुंड की ताकत हारी हुई बाजी को भी जीत की तरफ ले जाती है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. वीडियो में एक चीता, बंदरों के झुंड में घुसकर एक बंदर पर हमला बोल देता है, लेकिन उसे शायद ये पता नहीं होता कि बंदर जब झुंड में होते हैं, तो कितने खतरनाक बन जाते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में रोड पर बबून बंदरों की टोली नजर आ रही है, जिनके ऊपर चीता हमला कर देता है, लेकिन अगले ही पल चीता अपनी जान बचाकर भागता नजर आता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बबूनों ने खूंखार चीते को कड़ा सबक सिखाया है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

बंदरों ने चीते पर किया हमला (Baboons attack cheetah video) 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को झारखंड के पीसीएस अधिकारी संजय कुमार (@dc_sanjay_jas) ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, 'अकेले हम बहुत कुछ नहीं कर सकते, लेकिन मिलकर हम इतना कुछ कर सकते हैं. #संघे_शक्ति' यूं तो बबून अफ्रीका के सवाना में पाए जाते हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह वीडियो सवाना का ही हो सकता है. महज 15 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए हैरानी जता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'जब एक उंगली से समाधान नहीं निकलता, तो मुक्का समाधान निकाल देता है.'

Advertisement