इस दोस्ती ने सबको किया हैरान, चीता और कछुआ एक ही बर्तन में खा रहे थे खाना, किसी को भी नहीं हो रहा यकीन

इस वीडियो में एक चीता (cheetah) और एक कछुआ (tortoise) है दो एक ही बर्तन में एकसाथ खाना खा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इस दोस्ती ने सबको किया हैरान

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक अजीबोगरीब वीडियो ने दर्शकों को हैरान कर दिया है, क्योंकि इसमें एक बेमेल जोड़ी को एक ही बर्तन में भोजन करते हुए दिखाया गया है, इस वीडियो में एक चीता (cheetah) और एक कछुआ (tortoise) है दो एक ही बर्तन में एकसाथ खाना खा रहे हैं. एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया गया वीडियो, इन दो जानवरों के बारे में पारंपरिक धारणाओं को चुनौती देता है और प्रकृति की आकर्षक जटिलताओं को प्रदर्शित करता है.

चीता विश्व स्तर पर सबसे तेज़ बड़ी बिल्लियों के रूप में जाना जाता है, जो अपनी अविश्वसनीय चपलता और मांसाहारी प्रकृति के लिए पहचाने जाते हैं. इसके विपरीत, कछुए आमतौर पर शाकाहारी होते हैं जो अपने धीमी गति वाले जीवन के लिए जाने जाते हैं. ये वीडियो जानवरों के साम्राज्य में एक दुर्लभ क्षण को कैद करता है, जब जिसमें एक चीता अपने भोजन को बड़े प्यार से खा रहा है, और एक कछुआ भी शांति से उसी कटोरे से भोजन खा रहा है.

देखें Video:

क्लिप को 60 हजार से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. यह असामान्य मुलाकात की गतिशीलता के बारे में जिज्ञासा जगाती है. जबकि कुछ लोग इस बेमेल दोस्ती से हैरान थे, बाकी लोग इस अप्रत्याशित घटना के पीछे का कारण जानने के लिए उत्सुक थे.

प्रकृति के पास हमें हैरान करने, हमारी पूर्वकल्पित धारणाओं को तोड़ने और हमें यह सिखाने का एक तरीका है कि सबसे असंभावित दोस्ती भी जंगल में मौजूद हो सकती है. यह वीडियो पृथ्वी पर जीवन की समृद्धि और विविधता और कई रहस्यों की याद दिलाता है जो हमें मोहित और प्रेरित करते रहते हैं.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं
Topics mentioned in this article