मैं इत्थो चा खरीद सकदी आं...कनाडाई कुड़ी ने फर्राटे से बोली पंजाबी, दिया एक कप चाय का ऑर्डर

इंस्टाग्राम पर वायरल इस वीडियो में एक कनाडाई युवती दिखाई दे रही है, जो कि कैफे में पंजाबी भाषा में चाय ऑर्डर कर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

किसी और देश का युवक या युवती हमारे देश की भाषा बोले तो सुनकर बहुत अच्छा लगता है. कनाडा की एक युवती की पंजाबी जुबान भी सोशल मीडिया पर हिंदुस्तानियों को इसी तरह फील गुड करवा रही है. ये युवती एक टी शॉप पर जाकर चाय ऑर्डर करती है. इस दौरान वो बहुत फर्राटे से पंजाबी बोलती है, जिसे सुनकर नेटिजन्स हैरान हैं. इस कनाडाई युवती का वीडियो जब से अपलोड हुआ है, तब से ही तेजी से वायरल होते हुए तहलका मचा रहा है. आप भी सुनिए कनाडा की इस युवती की पंजाबी और बताइए कि आपको कैसी लगी उसकी ये बोली.

यहां देखें वीडियो

पंजाबी में दिया ऑर्डर

इंस्टाग्राम पर मौरी नाम की यूजर ने ये वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक कनाडाई युवती दिखाई दे रही है. ये युवती एक कैफे में जाती है और बहुत पोलाइटली सवाल करती है कि, क्या उसका ऑर्डर पंजाबी भाषा में लिया जा सकता है. रिसेप्शन से हां का जवाब मिलने के बाद वो एक चाय का ऑर्डर देती है, वो भी पंजाबी भाषा में. कैफे में काम करने वाली महिला भी उससे इंप्रेस दिखती है जो पूछती है क्या उसने पंजाबी बोलना सीखा है. इसके जवाब में युवती बताती है कि उसने यूनिवर्सिटी में पंजाबी बतौर सब्जेक्ट पढ़ी है. वैसे तो वो पूरे समय अच्छी पंजाबी में ही बात करती है, लेकिन आखिर में उसकी जुबान थोड़ी डगमगाती है. हालांकि, वो कॉन्फिडेंस लूज नहीं करती और पंजाबी में बात पूरी करती है.

Advertisement

'पंजाबी से अच्छी पंजाबी'

एक कनाडाई युवती की पंजाबी सुनकर यूजर्स उसकी बहुत तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'इसकी पंजाबी एक्सट्रीम लेवल की है.' एक और यूजर ने लिखा कि, 'ये एक्चुअल पंजाबी से ज्यादा पंजाबी लग रही है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'ये हमारा आधार कार्ड डिजर्व करती है.' एक यूजर ने पंजाबी में ही तारीफ करते हुए लिखा कि, 'किन्नी सोणी पंजाबी बोलदी अह तुस्सी.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल