शख्स ने 7 लाख रुपये में खरीदा घर, अंदर से मिला 2 करोड़ रुपये का सामान, 'खजाने' से मिली डायमंड रिंग और... देखें Video

कनाडा (Canada) में एक एंटीक दुकान के मालिक (Antique Shop Owner) यह जानकर दंग रह गए कि उनके द्वारा खरीदे गए घर की सामग्री में डिजाइनर कपड़े, सोने और हीरे की अंगूठियों के साथ बैग, नकदी और चांदी के डॉलर से भरे पर्स सहित अन्य चीजें शामिल थीं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

कनाडा (Canada) में एक एंटीक दुकान के मालिक (Antique Shop Owner) यह जानकर दंग रह गए कि उनके द्वारा खरीदे गए घर की सामग्री में डिजाइनर कपड़े, दुर्लभ सिक्के, सोने और हीरे की अंगूठियों के साथ बैग, नकदी और चांदी के डॉलर से भरे पर्स सहित अन्य चीजें शामिल थीं. सीबीसी न्यूज के अनुसार, एलेक्स आर्चबॉल्ड का कहना है कि यह एक बड़ा पियानो था जिसने उन्हें बेट्टे-जोन रैस की मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति खरीदने के लिए मना लिया. एंटीक डीलर का कहना है कि उसे इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि उसके अंदर खजाना मिलेगा.

एडमर्टन की दुकान क्यूरियोसिटी इंक के मालिक मिस्टर आर्चबॉल्ड ने दिवंगत संगीत शिक्षक, बेट्टे-जोन आरएसी की संपत्ति 10 हजार डॉलर में खरीदी थी. अपने स्टोर के लिए, आर्कबोल्ड नियमित रूप से पुराने घरों की सामग्री खरीदता है और अपनी खोजों को YouTube पर साझा करता है.

उन्होंने कहा, 'पियानों और अन्य चीजों को देखकर मैंने घर को 10 हजार डॉलर में खरीदा था. लेकिन जब मैं अंदर पहुंचा तो हैरान रह गया. इतना कीमती सामान की मैंने उम्मीद नहीं की थी.'

Advertisement

आर्चबोल्ड का कहना है कि वह संगीत शिक्षक को वर्षों से जानते थे लेकिन कभी भी उनके घर के अंदर नहीं थे. घर की चाबी मिलने पर, वह यह जानकर दंग रह गया कि यह अप्रत्याशित खजाने से भरा था.

Advertisement

उसने ऊब पांडा को बताया, 'घर में बहुत सारा सामान जमा किया गया था. मुझे पता नहीं था कि मैं जिस टीचर से मिला था, वो मिलिनियर थे.' उन्होंने YouTube पर घर की सामग्री के माध्यम से जाने की अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण किया.

Advertisement

देखें Video:

सबसे यादगार खोजों में से एक वह एक गद्दे के नीचे छिपी चांदी की एक पट्टी थी. आर्चबोल्ड और उनकी टीम को फर कोट से भरा एक रैक भी मिला, जिसमें सिल्वर डॉलर का भार, 1920 के दशक का पैसा और कई अन्य ट्रिंकेट थे.

Advertisement

उन्होंने कहा, 'यह एक शहरी किंवदंती की तरह की कहानी है, और मैं वहां गया और इसका हिस्सा बन गया.' एंटीक डीलर का अनुमान है कि उसे लगभग 400,000 डॉलर (करीब दो करोड़ रुपये) का खजाना मिला.

वह कहते हैं, 'हमने घर की सामग्री खरीदने में $ 10,000 का निवेश किया है, और हमने 400,000 डॉलर की बिक्री की है, क्योंकि सभी सामग्री और खजाने की तीन नीलामी के बाद कहा गया है ... यह मैंने आज तक का सबसे अच्छा निवेश किया है.'

भव्य पियानो जो शुरू में उसे खरीदने के लिए आकर्षित किया था आर्कबोल्ड ने खुद के लिए रखा है - अब वह एक कैफे में रखेंगे, जिसे वह खोलने की योजना बना रहा है.

Featured Video Of The Day
Meerut Building Collapse: तेज बारिश के चलते दर्दनाक हादसा, तीन मंजिला इमारत ढही, 10 लोगों की मौत