इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढिए तो जानें, कुछ लोग इतने कन्फ्यूज़ हुए कि, आंखों की जांच करवाने पहुंच गए

ट्विटर पर शेयर की गई एक तस्वीर ने लोगों को अपना सिर खुजाने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि वे उसमें तेंदुए को ढूंढ नहीं पा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढिए तो जानें

तेंदुए भारत में आम हैं और वे अक्सर मनुष्यों के निवास वाले क्षेत्रों में घूमते रहते हैं. जंगली बिल्लियां अपने आप को परिवेश के साथ छिपाने की क्षमता रखती हैं, जिससे उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है. ट्विटर पर शेयर की गई एक तस्वीर ने लोगों को अपना सिर खुजाने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि वे उसमें तेंदुए (Leopard) को ढूंढ नहीं पा रहे हैं.

फोटो को हेमंत डाबी नाम के शख्स ने क्लिक किया था और इसे मंगलवार को 'Fascinating' ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया. पहली नज़र में, यह एक पेड़ की छाल और पृष्ठभूमि में मिट्टी की एक नियमित तस्वीर जैसा दिखता है. बारीकी से निरीक्षण करने पर, पैनी नजर रखने वाले लोग तेंदुए को मिट्टी में पूरी तरह से छलावरण में बैठे हुए देखने में सक्षम थे. फोटो के कैप्शन में लिखा है, “हेमंत डाबी की इस तस्वीर में एक तेंदुआ है. क्या आप इसे ढूंढ सकते हैं?"

देखें Photo:

पोस्ट को अब तक 1 लाख से ज्यादा लाइक्स और 11 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं. कई लोगों ने तेंदुए को ढूंढते हुए फोटो को जवाब में शेयर किया.

एक यूजर ने एक स्पॉइलर वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें तेंदुए को आसानी से पहचाना जा सकता है. एक ने लिखा, “मुझे अपनी आँखों का परीक्षण करवाना होगा. मुझे अभी भी यह नहीं दिख रहा है.”

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात