इस पेड़ पर एक चिड़िया है, Video देखकर बताइए क्या आपको नज़र आई? ज्यादातर लोग खा चुके हैं धोखा

यह वीडियो जो एक आश्चर्यजनक पक्षी छलावरण को दर्शाता है. ट्विटर पर शेयर किए गए, छलावरण के पक्षी के आकर्षक प्रदर्शन ने दर्शकों को मोहित कर लिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कुछ पक्षी और जानवर अपने परिवेश के साथ मिश्रण करने के लिए जाने जाते हैं, जिससे वे नग्न आंखों के लिए लगभग अदृश्य हो जाते हैं. यह जानवरों द्वारा खुद को शिकारियों से बचाने या शिकार से छिपाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक महत्वपूर्ण उत्तरजीविता रणनीति है. और जानवरों और पक्षियों को खूबसूरती से छलावरण में कैद करने वाले वीडियो अक्सर एक रमणीय दृश्य बनाते हैं. इस मामले में, यह वीडियो जो एक आश्चर्यजनक पक्षी छलावरण (camouflage) को दर्शाता है. ट्विटर पर शेयर किए गए, छलावरण के पक्षी के आकर्षक प्रदर्शन ने दर्शकों को मोहित कर लिया और विभिन्न प्रतिक्रियाओं को प्रेरित किया है.

वीडियो को ट्विटर हैंडल @TheFigen_ पर इस कैप्शन के साथ शेयर किया गया था, "गॉर्जियस कैमोफ्लैज!" वीडियो की शुरुआत में एक शख्स को एक पेड़ की शाखा पर बैठे एक पक्षी को छूते हुए दिखाया गया है. पक्षी वापस चोंच मार रहा है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, कैमरा पेड़ की शाखा के साथ पूरी तरह से छलावरण वाली मां पक्षी को दिखाने के लिए पैन करता है, जिससे उनके बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है.

देखें Video:

एक दिन पहले शेयर किए जाने के बाद से, ट्वीट को अब तक 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. इसके अलावा, इसे 18 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और ढेरों कमेंट्स मिल रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "गजब !!" दूसरे ने दावा किया, "पक्षी 'उरुटाऊ' है," तीसरे ने लिखा, "वाह, यह तो आश्चर्यजनक है." पांचवे यूजर ने लिखा,  "शानदार जीव!" 
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

सिटी सेंटर: पुस्तकालय....हाईटेक सुविधाओं से लैस, मुंबई में डिजिटल बस स्टॉप की शुरुआत

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!
Topics mentioned in this article