इस तस्वीर में एक संख्या छिपी है, बताइए वो क्या है? अगर 5 सेकंड में दिया सही जवाब, तो आप जीनियस हैं

यह एक साधारण तस्वीर है जिसमें एक संख्या छिपी हुई है. आपके लिए चुनौती यह है कि जितनी जल्दी हो सके संख्या का पता लगाइए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

क्या आप ऐसे शख्स हैं जो ऐसे ब्रेन टीज़र को हल करना पसंद करते हैं जो अन्य लोगों को हैरान कर देते हैं? फिर, यहां एक पहेली है जो आपकी अवलोकन शक्तियों का परीक्षण करेगी. यह एक साधारण तस्वीर है जिसमें एक संख्या छिपी हुई है. आपके लिए चुनौती यह है कि जितनी जल्दी हो सके संख्या का पता लगाइए.

एक एक्स यूजर ने लिखा और तस्वीर शेयर की. "क्या आप कोई छिपा हुआ नंबर देख सकते हैं?" फोटो लाल और सफेद रंग में एक पैटर्न दिखाती है. हालांकि, वायरल तस्वीर को करीब से देखने पर इसमें छिपे आंकड़े सामने आ जाते हैं.

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को करीब 8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है - और संख्या अभी भी बढ़ रही है. शेयर पर करीब 1,000 लाइक्स जमा हो गए थे. लोगों ने शेयर पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट पोस्ट किए. एक यूजर ने लिखा, “मैं 4018 देख सकता हूं, लेकिन केवल अपने चश्मे के बिना. अपने चश्मे से मुझे कोई संख्या, कुछ भी दिखाई नहीं देता. क्या कोई समझा सकता है?” 

दूसरे ने सुझाव दिया, “अपने फोन को हाथ की दूरी पर रखें और इसे थोड़ा सा घुमाएं. इससे इसे देखना थोड़ा आसान हो जाएगा,'' तीसरे ने लिखा, “दुर्भाग्य से, मैं कुछ भी नहीं देख पा रहा हूं. मेरी आंखें बहुत तेजी से घूम रही हैं.'' चौथे ने लिखा, “अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस कम करें, फिर आप नंबर देख सकते हैं.” छिपे हुए नंबर को पहचानने में आपको कितना समय लगा? या आप अभी भी इसे खोज रहे हैं?

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article