एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा ये डरावना वीडियो, लेकिन अबतक कोई भी नहीं जान सका इसकी सच्चाई !

एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप ये पता ही नहीं लगा सकते कि इसकी असलियत क्या है. क्योंकि लाखों, करोड़ों लोग भी अब तक इस वीडियो की सच्चाई का पता नहीं लगा पाए हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins

सोशल मीडिया पर इन दिनों Optical Illusion की तस्वीरों और वीडियो का ट्रेंड सा चल गया है. आजकल तकनीक इतनी आगे बढ़ चुकी है कि Optical Illusion की अजीबोगरीब तस्वीरों को देखने के बाद आप चाहे जितना दिमाग लगाएं, फिर भी उसकी सच्चाई पता नहीं चल पाती. दरअसल, ऐसी तस्वीरों को तकनीक के जरिए बनाया जाता है. लेकिन अब तकनीक इतनी आगे बढ़ चुकी है कि इंसानी दिमाग वहां तक कल्पना भी नहीं कर सकता. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप ये पता ही नहीं लगा सकते कि इसकी असलियत क्या है. क्योंकि लाखों, करोड़ों लोग भी अब तक इस वीडियो की सच्चाई का पता नहीं लगा पाए हैं. आइए एक बार आप भी कोशिश करके देख लीजिए.

ट्विटर पर इस वीडियो को देखने के बाद काफी लोग परेशान हैं. वीडियो में पहले एक रेलवे स्टेशन दिखता है जहां अंधेरा है. फिर एक जगह से लाइट आती है और कुछ सीढ़ियां नज़र आती हैं. देखकर ऐसा लगता है मानो पूरा का पूरा रेलवे स्टेशन खाली है, चारों ओर सिर्फ सन्नाटा है. वीडियो में आगे दिखेगा कि लाइट सीढ़ियों पर पड़ रही है. लेकिन आपको बता दें कि वीडियो में जो कुछ भी दिखाई दे रहा है, असलियत उससे बिलकुल अलग है.

देखें Video:

Advertisement

आपको बता दें कि वीडियो में जो भी दिख रहा है अगर आप उसे सच मान रहे हैं, तो आप बिलकुल गलत हैं. क्योंकि ये रिएलिटी नहीं बल्कि एक वीडियो गेम का सीन है. इस वीडियो को Unreal Engine कंपनी ने क्रिएट किया है. आपको ये जानकर और ज्यादा हैरानी होगी कि 1:24 सेकेंड के इस वीडियो को अबतक 1 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने वाले ज्यादातर लोगों का यही कहना है कि उन सबको ये वीडियो रियल लग रहा है.

Advertisement

सड़कों के नाम बदलने को लेकर राजनीति के पीछे आखिर क्या सोच है बीजेपी की?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल