हरा भरा साग देख बोराये सोशल मीडिया यूजर्स, क्या आप पहचान सकते हैं इसका नाम, मारती है 'डंक'

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक भाजी कि तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे पहचानने में ट्विटर यूजर्स पूरा दिमाग लगा रहे हैं. क्या आप पहचान सकते हैं कि ये भाजी कौन सी है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
क्या आपने वायरल तस्वीर में दिख रही इस साग को पहचाना?

आप अगर साग भाजी के जानकार नहीं हैं और बाजार में सब्जी लेने चले जाएं, तो भाजियां देखकर दिमाग ही चकरा जाएगा. तकरीबन हर भाजी एक ही जैसी नजर आती हैं. मेथी, धनिया तो फिर भी अलग से पहचानी जा सकती हैं, लेकिन एक ही जैसे बनावट वाले पत्तों की भाजियां देख ये कंफ्यूजन हो जाता है कि, कौन सी भाजी पालक है, कौन सी चौलई है, कौन सी सरसों है. अब ऐसी ही एक भाजी कि तस्वीर ट्विटर पर वायरल हो रही है. इस भाजी को पहचानने में ट्विटर यूजर्स पूरा दिमाग लगाते चले जा रहे हैं. क्या आप पहचान सकते हैं कि ये भाजी कौन सी है.

यहां देखें पोस्ट

गौर से देखिए फिर बताइए

इस हरी हरी और जिग जेग एज वाली पत्तियों के पौधे की तस्वीर शेयर की है अनूप कोटवाल नाम के ट्विटर हैंडल ने. उन्होंने इस साग की फोटो शेयर करते हुए सवाल किया है कि, क्या पहाड़ी भाई या बहन ये बता सकते हैं कि ये क्या है? यूजर ने दो फोटो एक साथ पोस्ट की हैं, जिसमें से एक में सिंगल पौधा दिख रहा है और दूसरी तस्वीर दो पौधे दिखाई दे रहे हैं. पौधे में लगी पत्तियों की बाउंड्री जिग जेग डिजाइन वाली है. इस पौधे को देखकर लोग अपने-अपने तरीके से इसे पहचानने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

जान लीजिए सही नाम

इस भाजी को देखकर कई लोग इसे पहचानने की कोशिश में जुट गए. एक यूजर ने लिखा कि, 'इस भाजी को पहाड़ी न्यूक्लियर बम कहा जाता है. ये बहुत खतरनाक होती है.' जिसके जवाब में उनसे सवाल किया गया है कि, 'आपका इससे पाला कब पड़ा.' एक यूजर इस पौधे को भांग का पौधा समझ बैठा है, जिसके जवाब में यूजर ने लिखा, जी नहीं और फिर हिंट दिया कि इस पौधे की सब्जी बहुत स्वादिष्ट बनती है.

Advertisement

इसके बाद कुछ यूजर्स ने इस पौधे का नाम कंडाली या बिच्छू बूटी बताया. आपको बता दें कि, यही इस बूटी का सही नाम भी है. इसे कंडाली या बिच्छू बूटी ही कहा जाता है. देश के कुछ पहाड़ी हिस्सों में इसकी साग बहुत शौक से खाई जाती है.

Advertisement

ये भी देखें- मुंबई में नेहा शर्मा और आयशा शर्मा को जिम के बाहर किया गया स्पॉट

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब