प्रेम की अनोखी मिसाल...गाय को छुड़ाने के लिए बैल करता रहा गाड़ी का पीछा, वीडियो देख लोगों की आंखों से छलक पड़े आंसू

इंस्टाग्राम पर वायरल इस दिल छू लेने वाले वीडियो में बैल की मोहब्बत की दिलचस्प कहानी देखने को मिल रही है, जिसे देखकर लोगों की आंखों से आंसू छलक रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बैल ने गाय को छुड़ाने के लिए किया कुछ ऐसा, देख लोग हुए इमोशनल

अगर आपको लगता है कि लव स्टोरीज़ केवल इंसानों की ही होती हैं, तो इस वीडियो को देखकर आपकी राय बदल जाएगी. यह वीडियो इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में काफी सुर्खियां बटोर रहा है, जिसे देखकर लोग इमोशनल होने के साथ-साथ हैरान भी हो रहे हैं और ये सोच रहे हैं कि क्या जानवर भी इस कदर जज्बाती हो सकते हैं. यह वीडियो है एक बैल की दीवानगी का या कहें कि मोहब्बत का. वीडियो को इंस्टाग्राम पर zindagi.gulzar.h नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. तो आइए जानते हैं कि क्या है इस बैल की मोहब्बत की दिलचस्प कहानी.

ऐसा भी होता है प्यार (Heartwarming animal story)

सड़क पर गाड़ी के पीछे-पीछे दौड़ रहे इस बैल को जिसने भी देखा, वो चौंक गया. लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर यह बैल (Bull And Cow) इस वाहन के पीछे क्यों भाग रहा है. इसकी वजह गाड़ी के पिछले हिस्से में मौजूद थी. दरअसल, इस गाड़ी के पिछले हिस्से में एक गाय थी. इस गाय को डेयरी के मालिक ने किसी को बेच दिया था और नया खरीदार उसे अपने वाहन में लेकर जा रहा था, लेकिन इस बैल के लिए यह गाय ही उसकी दुनिया थी. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बैल ने हर मुमकिन कोशिश की है कि गाय को रोक सके और अपने ही अंदाज में उसे छोड़ने की गुहार लगाई, लेकिन गाड़ी वाले ने उसकी एक न सुनी और गाड़ी आगे बढ़ा ली.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

गाड़ी के पीछे दौड़ते इस बैल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग भावुक हो गए और उन्होंने गाय को छुड़वाने की पहल करने लगे. लोगों के दबाव के चलते खरीदार को गाय को मुक्त करना पड़ा. अब इन दोनों को गौशाला (Animal Rescue) में भेज दिया गया है. इस पूरी घटना पर लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए लिखा, "अच्छा हुआ कि लोगों ने गाय-बैल की जाति नहीं पूछी." वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "काश लोग इंसानों के प्रेम को लेकर भी इतनी संवेदनशीलता दिखाते."

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में आज भौंकने लगे पांडा

Featured Video Of The Day
NDTV Marathi Conclave की आगाज, Editor-In-Chief Sanjay Pugalia और Devendra Fadnavis ने किया शुभारंभ