भैंस निगल गई 1.5 लाख रुपये का मंगलसूत्र, फिर जो हुआ, जानकर कोई नहीं करेगा ऐसी लापरवाही

भैंस की दो घंटे की लंबी सर्जरी की गई और उसे 60-65 टांके लगाने पड़े, जिसके बाद पशु चिकित्सा टीम ने सफलतापूर्वक उसके पेट से आभूषण निकाल लिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

रविवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के वाशिम जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां एक भैंस (Buffalo) ने गलती से एक कीमती सोने का 'मंगलसूत्र' (mangalsutra) निगल लिया. सोने के 'मंगलसूत्र' का अनुमानित मूल्य लगभग 1.5 लाख रुपये है, जिसका वजन 20 ग्राम से अधिक है. यह घटना तब हुई जब एक महिला ने नहाने के लिए जाने से पहले गहनों को सोयाबीन और मूंगफली के छिलकों से भरी प्लेट में रख दिया. नहाने के बाद उसने छिलके वाली थाली भैंस के सामने खाने के लिए रख दी और घर का काम करने लगी.

कुछ घंटों बाद ही उसे एहसास हुआ कि गहने गायब हैं. जब वह याद करने लगी तो उसे याद आया कि उसने मंगलसूत्र चारे में रख दिया है. तब यह साफ हो गया था कि भैंस ने ही इसे निगल लिया होगा, जिसके बाद महिला ने तुरंत अपने पति को इस बारे में बताया.

एक पशुचिकित्सक से संपर्क किया गया, जिसने मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया और पुष्टि की, कि 'मंगलसूत्र' भैंस के पेट में था. अगले दिन, भैंस की दो घंटे की लंबी सर्जरी की गई और उसे 60-65 टांके लगाने पड़े, जिसके बाद पशु चिकित्सा टीम ने सफलतापूर्वक उसके पेट से आभूषण निकाल लिया.

देखें Video:

वाशिम के एक स्वास्थ्य अधिकारी बालासाहेब कौंदाने ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "मेटल डिटेक्टर से पता चला कि भैंस के पेट में कोई धातु थी. ऑपरेशन 2 घंटे तक चला, जिसमें 60-65 टांके लगाने पड़े."

कौंदाने ने सभी पशुपालकों से पशुओं को चारा या कुछ भी खिलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा, ''हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि जानवरों को चारा खिलाते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ और मौजूद न हो.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Supreme Court On Kolkata Rape Case: CBI की जांच सही दिशा में है, जांच के लिए वक्त देना चाहिए
Topics mentioned in this article