बीच हवा में बोइंग कार्गो विमान से अचानक निकलने लगीं आग की लपटें, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, देखें वायरल वीडियो

एटलस एयर के एक बयान के अनुसार, क्रू मेंबर्स ने स्टैंडर्ड प्रोसिजर्स का पालन किया, जिससे एमआईए में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हुई. कंपनी ने गुरुवार देर रात हुई घटना का कारण निर्धारित करने के लिए गहन निरीक्षण करने की बात कही है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बीच हवा में विमान में लगी आग, वायरल हो रहा वीडियो

एटलस एयर की ओर से संचालित एक मालवाहक विमान को उड़ान भरने के तुरंत बाद उसके एक इंजन में आग लग जाने के बाद मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. एटलस एयर के एक बयान के अनुसार, क्रू मेंबर्स ने स्टैंडर्ड प्रोसिजर्स का पालन किया, जिससे एमआईए में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हुई. कंपनी ने गुरुवार देर रात हुई घटना का कारण निर्धारित करने के लिए गहन निरीक्षण करने की बात कही है.

एक्स पर शेयर हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि बोइंग 747-8 विमान के बाएं विंग से आग की लपटें निकल रही थीं, जो चार जनरल इलेक्ट्रिक GEnx इंजनों से लैस था.

आपातकालीन वाहनों ने घटनास्थल पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, जैसा कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने रॉयटर्स को पुष्टि की है. फ्लाइट पर चालक दल के सदस्यों की सटीक संख्या तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकी.

हाल में कैलिफोर्निया में हुई ऐसी घटना

यह घटना एक हालिया घटना के बाद हुई है जहां कैलिफोर्निया के लिए जाने वाली जेटब्लू की उड़ान को विमान में आग की लपटों के कारण न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे से उड़ान रद्द करनी पड़ी थी.

चालक दल ने कंट्रोल टॉवर को स्थिति के बारे में सूचित किया, जिससे सभी 180 यात्रियों को निकाला गया. संभावित तकनीकी समस्याओं की रोकथाम सुनिश्चित करते हुए, आग की लपटों को बुझाने के लिए अग्निशमन अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article