अंडे लेकर बैठी थी चिड़िया, तभी सामने से आ गया ट्रैक्टर, ऊपर से गुजरने लगा, चिड़िया ने फैला लिए पंख और फिर...

एक चिड़िया का अपने बच्चों को ट्रैक्टर से बचाने का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

हमारे जीवन में सबसे पहले नायक और सबसे बड़ी अभिभावक हमारी माताएं होती हैं. वे नेतृत्व करते हैं, प्रेरित करते हैं, पालन करते हैं, निर्माण करते हैं, एकजुट करते हैं और सुरक्षा करते हैं. भले ही यह कठिन लगे, लेकिन यह सबसे सुंदर चीज प्रतीत होती है जिसे हमने कभी देखा है. ऐसी ही एक घटना में, एक चिड़िया का अपने बच्चों को ट्रैक्टर से बचाने का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इंटरनेट इस बात पर ध्यान दिए बिना नहीं रह सकता कि कैसे जीवन में बच्चे हर जरूरत को पूरा करने के लिए अपने माता-पिता की ओर देखते हैं.

वाला अफसर द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में एक चिड़िया अपने अंडे के सामने बैठी नजर आ रही है. एक ट्रैक्टर उसका रास्ता रोकना शुरू कर देता है. माँ वाहन से घबराती नहीं है और वह अपने अंडों के करीब जाती है. यह छोटे से घोंसले को अपने पंखों से ढक कर उनकी रक्षा करने का प्रयास करती नजर आती है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को 30 दिसंबर को शेयर किया गया था और तब से अब तक इसे एक लाख व्यूज और एक हजार लाइक्स मिल चुके हैं. यह क्लिप मूल रूप से 2019 में शेयर की गई थी. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "चिड़िया हिलती नहीं है, इसलिए वह जमीन पर अपने अंडों की रक्षा कर सकती है."

Advertisement

एक यूजर ने कहा, "और वाहन चलाने वाला व्यक्ति भी पक्षी से टकराने से बचने के लिए समायोजन करता है. क्या बहादुर पक्षी है! कितना अच्छा इंसान है! दुनिया एक चमत्कार है."

Advertisement

एक दूसरे ने लिखा, "कल्पना कीजिए कि ऐसी और अधिक माताओं के साथ दुनिया कितनी सुंदर होगी." तीसरे ने कहा, "मां अपने बच्चों को बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?