150 साल तक जीने की प्लानिंग कर रहे हैं ये पति-पत्नी, जानिए क्या है बायोहैकर कपल की लंबी उम्र जीने की लाइफस्टाइल और योजना

इस कपल का नाम है कायला बारनेस लेंट्स जिनकी उम्र हैं 33 साल और उनके पति वॉरेन लेंट्स, उम्र 36 साल. दोनों ने तय कर लिया है कि वो ह्यूमन लाइफ स्पान को 100 साल से आगे ले जाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
1

एक आम इंसान की उम्र कितनी होती है. वैसे तो आमतौर पर 80 से 90 के बीच तक कुछ ही लोग पहुंच पाते हैं. कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं जो 102 साल के आसपास तक पहुंचे हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि कोई इंसान 150 साल तक जी सकता है. मिडवेस्ट (Midwest) में रहने वाला एक कपल यही तैयारी कर रहा है. इस कपल का नाम है कायला बारनेस लेंट्स (Kayla Barnes-Lentz) जिनकी उम्र हैं 33 साल और उनके पति वॉरेन लेंट्स, उम्र 36 साल. दोनों ने तय कर लिया है कि वो ह्यूमन लाइफ स्पैन (human lifespan) को 100 साल से आगे ले जाएंगे. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक इस कपल ने बायोहैकिंग रूटीन अपनाया है ताकि अपनी उम्र 150 सालों तक पहुंचा सके.

ऐसे होती है सुबह की शुरुआत

इस दंपति ने बताया कि सुबह की शुरुआत अपनी माइंड और बॉडी को ऑप्टिमाइज करके हैं. द इंडिपेंडेंट से बात करते हुए कायला ने कहा कि वो सुबह सबसे पहले प्लस्ड इलेक्ट्रोमेगनेटिक फील्ड थेरेपी से करते हैं. जिसके लिए वो क्लिनिकली ग्रेड डिवाइज यूज करते हैं. उसके बाद मॉर्निंग वॉक करते हैं, धूप सेंकते हैं. जिसे वो स्वस्थ रहने के लिए बहुत जरूरी मानते हैं. इसके अलावा पूरे दिन वो अलग अलग हेल्थ टेक्नॉलॉजी का सहारा लेते हैं. जिसमें हायपरबैरिक ऑक्सीजन चेंबर और नैनो वी जैसे सेल रिपेयरिंग डिवाइस शामिल है.

ऐसे गुजरती है शाम

शाम तो ये दंपत्ति ऑर्गेनिक मील लेते हैं जिसे कायला खुद अपने हाथों से बनाती हैं. इसके अलावा दोनों लंबी वॉक पर जाते हैं. सन सेट के समय दोनों सोना सेशन लेते हैं. इसी के साथ अपने घर पर भी रेड लाइट्स जला लेते हैं ताकि एनवायरमेंट की लाइट के साथ सिंक कर सकें. नौ बजे तक ये कपल सो जाता है ताकि पूरा रेस्ट ले सके. ये दंपत्ति अपनी हेल्थ को इस हिसाब से भी तैयार कर रहे हैं कि हेल्दी बच्चों को जन्म दे सकें.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Prasar Bharti के पूर्व CEO Shashi Shekhar Vempati का Congress पर निशाना
Topics mentioned in this article