शिकार को दबोचने पहुंची थी शेरनियां, भैंस ने सींग से उठाकर हवा में फेंका, हक्की-बक्की रह गई जंगल की रानी

Lioness attack Buffalo: वीडियो में एक भैंस को शेरनियों का झुंड घेरे नजर आ रहा है, लेकिन अगले ही पल जो नजारा देखने को मिलता है, उसे देखकर आपकी आंखें भी फटी की फटी रह जाएंगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bufallo Badly Beaten Lioness: अगर कोई आपसे पूछे कि शेर और भैंस की लड़ाई में भला कौन जीतेगा, तो यकीनन आप शेर का ही नाम लेंगे, लेकिन सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में कुछ और ही नजारा देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर आपको खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाएगा. वीडियो में एक भैंस को शेरनियों का झुंड घेरे नजर आ रहा है. वीडियो को देखकर आपको लगेगा कि, भैंस का शिकार होना तय है, लेकिन अगले ही पल जो नजारा देखने को मिलता है, उसे देखकर आपकी आंखें भी फटी की फटी रह जाएंगी.  

भैंस के पीछे पड़ा शेरनियों का झुंड (Wildlife Video) 

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे शेरनियों का एक पूरा ग्रुप ही भैंस के पीछे पड़ा हुआ था, लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है कि खूंखार शिकारियों को अपना शिकार को वहीं छोड़कर उल्टे पैर भागना पड़ता है. जंगल में अक्सर ताकतवर शिकारी अपने से कमजोर जानवर पर हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन कई बार ये सोच उन पर ही भारी पड़ती नजर आती है, जैसा कि इस वाइल्डलाइफ वीडियो में देखने को मिल रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि, कैसे शेरनियां का झुंड (flock of lions) एक भैंस पर भारी पड़ता नजर आता है, लेकिन अगले ही पल भैंस एक शेरनी को सींग से उठाकर हवा में फेंक देती है. वीडियो ये बतला रहा है कि, कभी किसी को कमजोर नहीं समझना चाहिए. वीडियो में जो हुआ, वो आपको ज़िंदगी का बड़ा सबक देगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह