टेट्रा पैक में आने वाली लस्सी पीने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान,इस लस्सी का हाल देखकर पीने से पहले सोचेंगे कई बार

पैक में लस्सी या छाछ मिलने का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि अंदर के हाल का पता ही नहीं चलता. एक शख्स को टेट्रा पैक में जो नजारा दिखा वो बेहद चौंकाने वाला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

गर्मी के मौसम में ठंडी-ठंडी लस्सी पीने को मिल जाए या फिर ठंडी छाछ मिल जाए, तो गला तर हो जाता है और शरीर को एनर्जी मिल जाती है. कुछ साल पहले का नजारा याद कीजिए लस्सी हो छाछ हो या फिर गन्ने का रस हो. दुकान पर जाकर लिया जाता था. दुकानदार कांच के ग्लास में लस्सी या छाछ दिया करता था. कुछ साल बाद कांच के ग्लास की जगह प्लास्टिक के डिस्पोजल ग्लासेज ने ले ली और अब तो मामला एक कदम आगे है. अब लस्सी या छाछ ट्रांसपेरेंट ग्लास की जगही टेट्रा पैक में भी मिलता है. ऐसे पैक में लस्सी या छाछ मिलने का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि, अंदर के हाल का पता ही नहीं चलता. एक शख्स को टेट्रा पैक में जो नजारा दिखा वो बेहद चौंकाने वाला है.

Advertisement

लस्सी में फंगस

इंद्र नाम के एक शख्स ने अमूल प्रोटीन लस्सी का एक पिक अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस पिक में आप देख सकते हैं कि, अमूल के टेट्रा पैक पर जहां से स्ट्रॉ अंदर डालते हैं, वहां काला-काला निशान नजर आ रहा है. इंद्र ने लिखा कि, 'मेरे भाई ने ये लस्सी पीने के लिए उठाई तो देखा कि कुछ काला-काला पदार्थ बाहर आ रहा है, जिसे देखकर वो चौंक गया. इसके बाद टेट्रा पैक को काटा तो अंदर मोल्ड और फफूंद के लंप नजर आए.' इंद्र ने ये पोस्ट 11 मई को शेयर की थी. तब से खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को तीन लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

यूजर्स ने जताई चिंता

इंद्र ने ये भी बताया कि, उन्होंने इसकी जानकारी अमूल को भी दी तो अमूल ने बतौर रिफंड पचास रुपये देने की बात कही. इस पोस्ट को देखकर एक यूजर ने लिखा कि, 'कई बार कैन्ड आइटम्स में भी फफूंद निकलती हैं, लेकिन जिम्मेदार एजेंसी से जवाब नहीं मिलता.' एक यूजर ने इस लस्सी का बैच नंबर और कोड भी पूछा ताकि, वो उसका ध्यान रख सकें.

Advertisement

ये Video भी देखें: मेहनत और सफलता की कहानी, पिता बेचते हैं गोलगप्पे, बेटी ने 10वीं में किया टॉप #10thResults

Featured Video Of The Day
NDTV Exclusive: N Biren Singh ने मणिपुर हिंसा पर कहा 'अभी हालात बेहतर होने में वक़्त लगेगा'