स्विगी से ऑर्डर किए खाने में निकला जिंदा घोंघा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर कंपनी से मिला ऐसा जवाब

एक व्यक्ति ने स्विगी से टॉपिंग के साथ सलाद की एक प्लेट का ऑर्डर दिया था, लेकिन उसके बाद जो उसके साथ हुआ वो बेहद चौंकाने वाला था. 

Advertisement
Read Time: 24 mins

आज के समय में लोग अक्सर ऑनलाइन खाना मंगवाना पसंद करते हैं. खासकर भारत में कोरोना काल से फूड डिलीवरी की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ी है. इस सुविधा के जरिए लोग रेस्टोरेंट या होटल से अपना मनपसंद खाना घर पर ही ऑर्डर कर लेते हैं, लेकिन कभी-कभी ये सुविधा लोगों के लिए बुरा सपना भी बन जाती हैं. ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु से सामने आया है. दरअसल, एक व्यक्ति ने स्विगी से टॉपिंग के साथ सलाद की एक प्लेट का ऑर्डर दिया था, लेकिन उसके बाद जो उसके साथ हुआ वो बेहद चौंकाने वाला था.

सलाद में निकला जिंदा घोंघा (Live snail in food ordered from swiggy)

जब उस शख्स का ऑर्डर किया हुआ खाना डिलीवरी हुआ और उसने उसे खाने के लिए खोला तो वो हैरान रह गया. उसकी ऑर्डर की हुई सलाद में सब्जियों के ऊपर जिंदा घोंघा डला हुआ था, जिसके बाद उसने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर कर दिया. 

धवल सिंह नाम के इस शख्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, बेंगलुरु के लोग ध्यान दें, फिर कभी लियोन ग्रिल से कुछ भी ऑर्डर न करें. इसके साथ ही उस शख्स ने फूड डिलीवरी साइट स्विगी को भी टैग कर लिखा, @SwiggyCares ऐसी गड़बड़ फिर कभी किसी के साथ न हो, इसके लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं.

Advertisement

एक्स के अलावा उस शख्स ने इस घटना को अपने रेडिट पेज पर भी शेयर किया. उसने लिखा, 'कृपया लियोन ग्रिल से ऑर्डर न करें, खासकर सलाद. इसमें एक जीवित घोंघा था. शुक्र है मैंने इस पर ध्यान दिया. अगर फिर भी आप ऑर्डर करते हैं तो खाते समय सावधान रहें.' 

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

क्या है वीडियो में? (Man finds live snail in salad)

शख्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सलाद से भरा कटोरा दिखाया गया है, जिसमें कुछ सब्जियों के ऊपर एक छोटा सा घोंघा नजर आ रहा है, जो कि हिलते हुए भी दिख रहा है. 

Advertisement

स्विगी की तरफ से आया ऐसा रिएक्शन (Live Snail In Salad Ordered On Swiggy)

धवल सिंह ने अपने रेडिट पेज पर स्विगी द्वारा इस घटना पर की गई कार्रवाई के बारे में बताया. उसने कहा, जब उसकी शिकायत स्विगी तक पहुंची तो कंपनी ने उनसे इस ऑर्डर की पूरी जानकारी शेयर करने के लिए कहा. धवल के मुताबिक स्विगी की तरफ से भी इस घटना को भयावह करार दिया गया. साथ ही कंपनी की तरफ से उसे ऑर्डर का पूरा पैसा वापस करने का आश्वासन भी दिया गया. 

लोग कर रहे तरह-तरह के कमेंट (live snail in salad)

16 दिसंबर को एक्स अकाउंट पर शेयर की इस पोस्ट को अब तक सैंकड़ों लोग देख चुके हैं और इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह बहुत बुरा है. वास्तव में, उनमें समुद्री भोजन की एक ऐड-ऑन टॉपिंग शामिल थी @SwiggyCares कम से कम आपके भरोसेमंद ग्राहकों के लिए गुणवत्ता का लेवल बनाए रखे और उसकी राशि वापस कर दे. साथ ही कुछ कूपन कोड की पेशकश करें, ताकि वह रिफंड के रूप में कोई भी नया व्यंजन ऑर्डर कर सके.' वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, यह अपमानजनक है! आजकल स्विगी सेंसलेस हो गई है. कुछ दिन पहले ही उनके डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने मेरा ऑर्डर चुरा लिया था, जिसकी पुष्टि खुद कंपनी के ग्राहक सहायता ने भी की थी. उन्हें रिफंड करने में लगभग 20 दिन लग गए और वह भी मुझे हर दिन पूछना पड़ा.

Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka