यूनिवर्सिटी ने बिल्ली को दी 'डॉक्टर ऑफ लिटरेचर' की उपाधि, बड़ी दिलचस्प है वजह

मैक्स डॉव नाम की एक प्यारी सी बिल्ली को वर्मोंट स्टेट यूनिवर्सिटी के कैसलटन कैंपस से मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दुनिया में पालतू जानवरों की अहमियत लगातार बढ़ती जा रही है. एक डॉग को ऑस्कर अवार्ड समारोह और कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर पोज देते देखने के बाद, अब एक बिल्ली को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की डिग्री मिलने की खबर सामने आई है. दरअसल, मैक्स डॉव नाम की एक प्यारी सी बिल्ली को वर्मोंट स्टेट यूनिवर्सिटी के कैसलटन कैंपस से मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है.

कैंपस कम्युनिटी में योगदान के लिए डॉक्टर ऑफ लिटरेचर

इसके बाद यूनिवर्सिटी के मेन गेट के पास रहने वाली एक बिल्ली मैक्स पूरे कैंपस में आकर्षण का केंद्र बन गई है. अपने दोस्ताना रवैए से वह आने-जाने वाले सभी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती रहती है. कई सालों से मैक्स कैंपस के स्टूडेंट, टीचर और स्टाफ के साथ यूनिवर्सिटी के हॉल और लाइब्रेरी तक में घूमती रही है. अब यूनिवर्सिटी ने कैंपस कम्युनिटी में मैक्स के योगदान को "डॉक्टर ऑफ लिटरेचर" की मानद उपाधि से सम्मानित किया है.

कई साल से यूनिवर्सिटी कैंपस में घूम रही है पालतू बिल्ली

मैक्स डॉव के मालिक एशले डॉव का कहना है कि, 'उनकी पालतू बिल्ली ने वर्षों पहले स्टूडेंट से मिलने के चक्कर में कैंपस में आना शुरू कर दिया था. उसे प्यार से उठाया जाना, साथ खेलना और कैंपस के प्रोग्राम वगैरह में भाग लेना अच्छा लगता है. उसे पता रहता है कि, छात्रों से कब और कहां मिलना है. कैंपस में हर कोई मैक्स को जानता है. वह सबके साथ खेलने में दिलचस्पी लेता है. यहां तक कि सेल्फी के लिए पोज भी देता है. उसे सोशल होने और कैंपस टूर में शामिल होना भी पसंद है.'

यहां देखें पोस्ट

यूनिवर्सिटी के एल्युमनाई ग्रुप ने लिखा...

यूनिवर्सिटी के एल्युमनाई ग्रुप ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, 'वर्मोंट स्टेट यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट बोर्ड ने मैक्स डॉव को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की प्रतिष्ठित उपाधि से सम्मानित किया है. बधाई हो, डॉ. मैक्स डॉव.' यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि, 'मैक्स कन्वोकेशन के दौरान पर मंच पर चल नहीं पाएगी, लेकिन जल्द ही उसे दूसरे समारोह में मानद उपाधि दी जाएगी.'

ये भी देखें- Sodhi Returns: Tarak Mehta फेम सोढ़ी की घर वापसी, बताई गायब होने की वजह

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold